सत्ती की राहुल के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर भड़के ये जनाब, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 15 Apr, 2019 05:12 PM

rahul gandhi

हिमाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मां की गाली दी। विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में रविवार को पू्र्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पहुंचे। हिमाचल प्रदेश के बनखडी में एक सड़क हादसा हो गया।...

शिमला: हिमाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मां की गाली दी। विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में रविवार को पू्र्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पहुंचे। हिमाचल प्रदेश के बनखडी में एक सड़क हादसा हो गया। अब आप घर बैठे अपना वोटर कार्ड बना सकते हैं। हमीरपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस जीत हासिल करने के लिए जुट गई है। मंत्री पद छोड़ने के बाद अनिल शर्मा ने अपने तेवर और कड़े कर दिए हैं। ब्यास की उफनती लहरों के पास जाकर अठखेलियां करना मानो छोटे बच्चों के लिए खेल सा बन गया है। लोकसभा चुनाव में पहली बार चुनाव आयोग द्वारा तैयार की गई 6 अलग-अलग मोबाइल एप मतदाता से लेकर राजनीतिक दलों तक और निर्वाचन अधिकारियों की चुनावी कार्य आसान करेगी। इनी सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

ऑटो रिक्शा में सवार होकर ज्वालामुखी मंदिर पहुंचे वीरभद्र सिंह
विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में रविवार को पू्र्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पहुंचे। जहां उन्होंने मां का आशीर्वाद लिया। जानकारी के मुताबिक यहां नवरात्रि के चलते मंदिर तक गाड़ियां बैन होने के चलते वह मंदिर के गेट पर ही उतर गए और वहां से ऑटो रिक्शा के जरिए मंदिर तक गए। उन्हें ऑटो रिक्शा पर देख वहां आने जाने वाले लोग भी हैरान हो गए। बताया जा रहा है कि वीरभद्र के साथ पूर्व विधायक संजय रतन, कांग्रेस नेता केवल सिंह पठानिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा व अन्य कई कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

ट्रैक्टर नाले में गिरा
हिमाचल प्रदेश के बनखडी में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक ट्रैक्टर नाले में जा गिरा। हादसा रविवार 11:15 के करीब हुआ। जिसमें एक में एक की मौत हो गई है। जिसकी पहचान करतार सिंह के रुप में हुई है। हादसा रविवार 11:15 के करीब हुआ।

सुंदरनगर में खुला कांग्रेस कार्यालय
देश भर में लोकसभा का चुनाव का बिगुल बजते ही सभी राजीतिक दल सक्रिय है। इस कड़ी में हिमाचल कांग्रेस भी प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर अपना परचम लहराना चाहती है। वही सुंदरनगर के सिनेमा चौक पर वीरवार को जिला कांग्रेस सुंदरनगर ने अपना चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया। इस मौके पर पूर्व विधायक एवं सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने शिरकत की।

चुनाव आयोग की बड़ी पहल
अगर आप 18 साल की आयु पूरी कर चुके हैं और अभी तक आपने अपना वोटर कार्ड नहीं बनाया है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। दरअसल अब आप घर बैठे अपना वोटर कार्ड बना सकते हैं। चुनाव आयोग ने नई पहल करते हुए मोबाइल के जरिए ही वोट बनाने की सुविधा प्रदान की। नेशनल वोटर्स सर्विस पोर्टल पर जाकर 18 साल की आयु पूरी कर चुका व्यक्ति अपना वोटर कार्ड बना सकता है।

राठौर के निशाने पर अनुराग ठाकुर
हमीरपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस जीत हासिल करने के लिए जुट गई है। इसी के चलते हमीरपुर शहर के बीचों बीच कांग्रेस ने चुनावों के मद्देनजर कार्यालय खोल दिया है। जिसका उद्घाटन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने किया। इस अवसर पर संसदीय सीट के प्रत्याशी रामलाल ठाकुर, विधायक इद्रदत लखनपाल, राजेन्द्र राणा, प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल, वरिठ कार्यकर्ता अनिल वर्मा भी मौजूद रहे।

CM को डूबो के छोड़ेंगे महेंद्र सिंह ठाकुर
मंत्री पद छोड़ने के बाद अनिल शर्मा ने अपने तेवर और कड़े कर दिए हैं। उन्होंने कुछ समय पहले सीएम के जिस सलाहकार का जिक्र किया था आज उसके नाम का भी खुलासा कर दिया। उनका कहना है कि आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर सीएम जयराम ठाकुर के सलाहकार बने बैठे हैं और इन्होंने ही पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल को डूबोया था। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले उनके चुनाव क्षेत्र के साईगलू में जो भाजपा की जनसभा हुई थी उसमें आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने उनके बारे में झूठी बातें कही थी।

High Court के वकील का बड़ा ऐलान
हिमाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मां की गाली दी है। जिस पर हाईकोर्ट के वकील विनय शर्मा ने भड़क गए है उन्होंने ऐलान किया हैकि अगर 24 घंटे के भीतर सत्ती ने मांफी नहीं मांगी तो मंगलवार को उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो भी सत्ती की जुबान काटेगा उसे 10 लाख रुपए मिलेंगे।

जान जोखिम में डाल ब्यास में अठखेलियां कर रहे बच्चे
 ब्यास की उफनती लहरों के पास जाकर अठखेलियां करना मानो छोटे बच्चों के लिए खेल सा बन गया है। बजौरा से मनाली तक राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बह रही ब्यास नदी में रोजाना दर्जनों स्कूली छात्रों और युवकों को जान को जोखिम में डालकर ब्यास की लहरों के साथ अठखेलियां करते देखा जा सकता है। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा ब्यास नदी के किनारे जगह-जगह पर ब्यास के किनारे न जाने के लिए चेतावनी बोर्ड भी लगाए थे लेकिन कई जगह सड़क निर्माण कार्य के चलते बोर्ड हटा दिए गए हैं। स्कूली छात्र व अन्य युवक अपनी जान की परवाह किए बगैर ब्यास की जानलेवा लहरों के नजदीक धड़ल्ले से जा रहे हैं। ब्यास की लहरों से अठखेलियां करना भी कई बार युवाओं की जान पर भारी पड़ रहा है।

6 मोबाइल एप करेंगे मतदाता व राजनीतिक दलों की राह आसान
लोकसभा चुनाव में पहली बार चुनाव आयोग द्वारा तैयार की गई 6 अलग-अलग मोबाइल एप मतदाता से लेकर राजनीतिक दलों तक और निर्वाचन अधिकारियों की चुनावी कार्य आसान करेगी। आयोग ने 6 अलग-अलग एप पहली बार चुनाव के लिए बनवाई है, जिसे चुनाव से जुड़े सभी को अलग-अलग सुविधाएं मिलेंगी। इन एप में कुछेक एप में पहले ही कार्य शुरू कर दिया है, वहीं कुछेक एप ने अभी हाल में कार्य शुरू किए हैं, वहीं एक एप मतदान दिन वाले कार्य करेगी। इन एप में पी.डब्ल्यू.डी एप, सुविधा एप, वोटर हैल्पलाइन एप, सुविधा एप, सी-विजील एप, समाधान एप और सुगम एप शामिल हैं।

 


 

 

 

 


 

 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!