पर्यटकों से सराबोर हुई पहाड़ों की रानी, पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के चेहरे खिले

Edited By Simpy Khanna, Updated: 10 Nov, 2019 05:29 PM

queen of mountains drenched with tourists

पहाड़ों की रानी शिमला में सर्दियों के आगमन के साथ ही पर्यटकों की आमद भी बढ़ने लगी है। बीते कई दिनों से लगातार पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पर्यटकों की संख्या बढ़ने से यहां मौजूद पर्यटन स्थलों पर रौनक भी बढ़ गई है। रविवार को भी शिमला व...

शिमला(ब्यूरो): पहाड़ों की रानी शिमला में सर्दियों के आगमन के साथ ही पर्यटकों की आमद भी बढ़ने लगी है। बीते कई दिनों से लगातार पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पर्यटकों की संख्या बढ़ने से यहां मौजूद पर्यटन स्थलों पर रौनक भी बढ़ गई है। रविवार को भी शिमला व आसपास के पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की आवाजाही काफी अधिक देखने को मिली। पर्यटकों ने यहां की खूबसूरत वादियों के बीच घूमने का लुत्फ उठाया। पर्यटकों की आवाजाही अधिक रहने से पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के चेहरे खिल गए हैं। 
PunjabKesari

लगातार अवकाश होने के चलते मैदानी इलाकों से काफी संख्या में पर्यटक शिमला व आसपास के पर्यटन स्थल पहुंच रहे हैं। शिमला में मौजूद होटलों में पर्यटकों की बढ़ी आमद के चलते ऑक्यूपैंसी में वृद्धि हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार व रविवार को ऑक्यूपैंसी 70 प्रतिशत के आसपास रही। पर्यटकों की बढ़ती आमद को देखते हुए संभावना है कि इस बार विंटर सीजन में बढ़ी संख्या में पर्यटक शिमला की ओर रुख करेंगे। हालांकि पूर्व में विंटर सीजन नवम्बर माह के मध्य से शुरू हो जाता था, लेकिन अब नवम्बर माह में बर्फबारी नहीं होती है, इसके चलते अब विंटर सीजन का आगाज दिसम्बर माह के मध्य से ही शुरू होता है। अभी विंटर सीजन शुरू होना है, लेकिन सीजन से पहले ही पर्यटक विशेषकर शनिवार व रविवार को और अवकाश के दिनों में शिमला की रुख कर रहे हैं। इससे शिमला पर्यटकों से सराबोर हो गई है।
PunjabKesari

 बताते हैं कि मंगलवार को गुरु पर्व के दृष्टिगत अवकाश है और मैदानी स्थानों पर सोमवार को भी अवकाश घोषित किया गया है, ऐसे में लगातार अवकाश होने के चलते दिल्ली, चंडीगढ़ सहित पंजाब व हरियाणा के विभिन्न स्थानों से काफी संख्या में पर्यटक शिमला सहित कुफरी, नारकंडा व अन्य पर्यटन स्थल पहुंचे हैं। टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेकहोल्डर्स एसोएिशन के अध्यक्ष एम.के. सेठ ने कहा कि शिमला व आसपास के पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की आमद बढ़ी है। उन्होंने कहा कि होटलों में वीकैंड पर ऑक्यूपैंसी 70 प्रतिशत के आसपास रहे रही है।

शिमला में इन दिनों मौसम घूमने के लिए उपयुक्त बना हुआ है। यहां पर दिन भर अच्छी घूप खिल रही है। हालांकि शाम के समय ठंड भी बढ़ी है, लेकिन यहां पर घूमने का पर्यटक खूब लुत्फ उठा रहे हैं। रविवार को पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी घूमने का लुत्फ उठाया, जिसके चलते मालरोड, रिज मैदान व जाखू में काफी भीड़ देखने को मिली।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!