जंगलों की रखवाली करने वाले खुद अनसेफ, पढ़ें खबर

Edited By kirti, Updated: 22 Sep, 2018 01:38 PM

protect yourself from forests

प्रदेश के वनों की रक्षा करने वाले अधिकारियों की जिंदगी सरकारी कार्यालयों में भी सेफ नहीं है। चारों तरफ से वनों से घिरे उपमंडल बड़सर के वन रखवालों के कार्यालय ही उनकी जिंदगी के दुश्मन बनने लगे हैं। इसका मुख्य कारण वन रेंज ऑफिसर कार्यालयों की दयनीय...

बिझड़ी : प्रदेश के वनों की रक्षा करने वाले अधिकारियों की जिंदगी सरकारी कार्यालयों में भी सेफ नहीं है। चारों तरफ से वनों से घिरे उपमंडल बड़सर के वन रखवालों के कार्यालय ही उनकी जिंदगी के दुश्मन बनने लगे हैं। इसका मुख्य कारण वन रेंज ऑफिसर कार्यालयों की दयनीय हालत होना है। ऐसी ही कुछ स्थिति वन रेंज ऑफिसर कार्यालय बिझड़ी की है जो अपनी दयनीय स्थिति पर आंसू बहा रहा है। दशकों पहले बने इस सरकारी कार्यालय की सही ढंग से देख-रेख न होने के चलते वन विभाग का यह भवन खंडहर बनता जा रहा है तथा लाखों रुपए का यह भवन विभाग की अनदेखी का शिकार होने के चलते गिरने की कगार पर पहुंच गया है। बावजूद इसके विभाग इसकी रिपेयर तक नहीं करवा पा रहा है।

उल्लेखनीय है कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र के केंद्र बिंदु बिझड़ी में स्थित वन विभाग के कार्यालय की स्थिति प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है। भवन की दीवारें गिरने की कगार पर पहुंच चुकी हैं जबकि अधिकारियों के बैठने के लिए बनाए गए कार्यालय व आवासीय भवन की छत टूट चुकी है। हाल यह है कि इस स्लेटनुमाना भवन की छत से पानी टपक रहा है जिस कारण सरकारी दस्तावेजों को नुक्सान पहुंचने का खतरा बना हुआ है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!