सिरमौर के गबरू की मेहनत लाएगी रंग, हिमाचल में बेसबाल और पैसा पॉलो खेल को मिलेगा बढ़ावा

Edited By Vijay, Updated: 25 Nov, 2018 03:38 PM

promotion will be given to baseball and paisa polo game in himachal

पहाड़ी क्षेत्र में गुजर-बसर करने वाले प्रकाश ठाकुर शिलाई क्षेत्र नहीं बल्कि पूरे सिरमौर के युवा के दिलों में बसे हुए हैं। देश को पैसा पॉलो में गोल्ड मैडल दिलाने वाले प्रकाश ठाकुर सिरमौर में भले ही सम्मानित न किए गए हों लेकिन वह अपने बुलंद हौसले के...

पांवटा साहिब (रोबिन): पहाड़ी क्षेत्र में गुजर-बसर करने वाले प्रकाश ठाकुर शिलाई क्षेत्र नहीं बल्कि पूरे सिरमौर के युवा के दिलों में बसे हुए हैं। देश को पैसा पॉलो में गोल्ड मैडल दिलाने वाले प्रकाश ठाकुर सिरमौर में भले ही सम्मानित न किए गए हों लेकिन वह अपने बुलंद हौसले के चलते देश के प्रति निष्ठावान हैं। अमेरिका के फिस्टा विंटर के मालिक गैरी स्नाइडर और नरेंद्र कुमार राणा को आमंत्रित करने जा रहे हैं जोकि बेसबाल के गोल्ड मैडलिस्ट इंटरनैशनल खिलाड़ी हैं जोकि दिल्ली से हैं। उनको भी प्रकाश ठाकुर हिमाचल में आमंत्रित करने जा रहे हैं ताकि हिमाचल के बच्चे भविष्य में बेसबाल तथा पैसा पॉलो जैसे खेल में भारत का नाम अमेरिका और फिनलैंड जैसे देश में नाम रोशन कर सकें।

PunjabKesari

एशिया कप में भारत को दिलाया गोल्ड मैडल

जैसे कि आप जानते हैं प्रकाश ठाकुर पैसा पॉलो में भारत की इंडिया टीम से एशिया कप जनवरी, 2018 नेपाल में खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने भारत की टीम को गोल्ड मैडल दिलाया है। अब प्रकाश ठाकुर का मानना है कि वह हिमाचल के बच्चों को मौका देना तथा हिमाचल को खेल के प्रति जागरूक करना चाहते हैं। इसलिए वह गैरी स्नाइडर को 2 दिन हिमाचल प्रदेश दौरे पर बुलाकर हिमाचल को बेसबाल में एक नई पहचान दिलाने जा रहे हैं। हमें गर्व है ऐसे हिमाचल के बेटे पर जो अपने हिमाचल के लिए इतना कुछ कर रहे हैं।

जनवरी, 2019 में होगा ओपन ट्रायल कैंप

हमें बढ़-चढ़कर प्रकाश ठाकुर का मनोबल बढ़ाना चाहिए ताकि उसका हौसला और बुलंद हो सके और वह हिमाचल का नाम बेसबाल तथा पैसा पॉलो में रोशन कर सके, इसलिए प्रकाश ठाकुर ने जनवरी, 2019 फस्र्ट वीक में ही ओपन ट्रायल कैंप रखा है, जिसमें लड़के-लड़कियां दोनों भाग ले सकते हैं। यह ट्रायल गैरी स्नाइडर के सामने होगा और जो इस ट्रायल में लड़का या लड़की अच्छा खेल दिखाते हैं तो उन खिलाडिय़ों का पूरा खर्चा अमेरिका में बेसबॉल की फिस्टा विंटर प्रोफैशनल लीग द्वारा किया जाएगा।

नाहन में 4-5 महीनों से चल रही तैयारी

इस फिस्टा विंटर लीग के लिए प्रकाश ठाकुर पिछले 4-5 महीनों से नाहन में तैयारी कर रहे हैं जोकि पहले भी इंडिया टीम से खेल चुके हैं और इंडिया टीम को गोल्ड मैडल दिला चुके हैं। वह इस लीग के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!