काेविड के दाैर में सरकार हैलीकॉप्टर काे नहीं दवाइयाें काे दे प्राथमिकता : जीएस बाली

Edited By Jinesh Kumar, Updated: 10 May, 2021 05:28 PM

priority is not helicopters but medicines bali

इस समय देश व प्रदेश कोरोना महामारी के दौर से गुजर रहा है और इस मौके पर कांग्रेस पार्टी सरकार के लिए हर प्रकार की मदद करने को तैयार है। यह बात कांग्रेस के पूर्व मंत्री जीएस बाली ने सोमवार को एक पत्रकार सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि हम सरकार का...

कांगड़ा (कालड़ा): इस समय देश व प्रदेश कोरोना महामारी के दौर से गुजर रहा है और इस मौके पर कांग्रेस पार्टी सरकार के लिए हर प्रकार की मदद करने को तैयार है। यह बात कांग्रेस के पूर्व मंत्री जीएस बाली ने सोमवार को एक पत्रकार सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि हम सरकार का मनोबल नहीं तोड़ना चाहते, पंरतु जहां-जहां सुधार हो सकता है वहां-वहां सरकार को करना चाहिए। बाली ने कहा कि इस समय रोगियों को कई दवाईयां नहीं मिल रहीं। टांडा में एक साल पहले लगा ऑक्सीजन प्लांट शुरू नहीं हुआ है। सीटी स्कैन व एमआई मशीन काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए कि वह इस समय दवाईयां व अन्य उपकरणों पर पैसे खर्च करे हैलीकॉप्टर प्राथमिकता नहीं है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में कोई मंत्री सामने नजर नहीं आ रहा, जबकि हालात को मॉनीटर करने के लिए हर जिला में एक मंत्री को बैठना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस समय कई जगह दवाईयों, उपकरणों आदि की कालाबाजारी का समाचार आ रहा है सरकार ऐसे काम करने वालों पर नुकेल कसे।

दूसरी लहर को लेकर तैयार नहीं थी सरकार

पूर्व मंत्री ने कहा कि जब पहली कोरोना की लहर आई थी तो उसके बाद से ही सरकार को दूसरी लहर के बारे में सोचकर उसकी तैयारी करनी चाहिए थी, जोकि कहीं दिखाई नहीं देती। सरकार इसमें पूरी तरह से फेल हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बड़े जोर-शोर से 18 साल से ऊपर वालों को वैक्सीनेशन देने की बात कही थी जोकि आज तक शुरू नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि आज तक कितने लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई है और किस कम्पनी से 18 साल से ऊपर वालों के लिए वैक्सीन खरीद रहे हैं व कब तक इसे शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो लोग बेरोजगार हो गए हैं सरकार उनकी आर्थिक सहायता करे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!