चेतावनी : अभिभावकों पर मार्च में फीस जमा करने का डाला दबाव तो निजी स्कूलों पर होगी कार्रवाई

Edited By Vijay, Updated: 27 Mar, 2020 04:31 PM

pressured to pay fees to parents then action will be taken on private schools

हिमाचल प्रदेश में लॉकडाऊन की स्थिति में स्कूल प्रबंधन अभिभावकों को मार्च में फीस जमा करवाने के लिए बाध्य नहीं कर सकते। अगर ऐसा किया तो उक्त स्कूल प्रबंधकों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। यह चेतावनी उच्च शिक्षा निदेशालय ने जारी की है।

शिमला: हिमाचल प्रदेश में लॉकडाऊन की स्थिति में स्कूल प्रबंधन अभिभावकों को मार्च में फीस जमा करवाने के लिए बाध्य नहीं कर सकते। अगर ऐसा किया तो उक्त स्कूल प्रबंधकों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। यह चेतावनी उच्च शिक्षा निदेशालय ने जारी की है। उच्च शिक्षा निदेशालय मनमाने फरमान जारी करने वाले निजी स्कूलों को चेताते हुए हालात सामान्य होने के बाद ही फीस जमा करवाने की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए हैं। शिक्षा निदेशालय ने इस संदर्भ में सभी निजी स्कूलों को ई-मेल से चेतावनी पत्र भेजे हैं। शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि आजकल पूरे प्रदेश में लॉकडाऊन की स्थिति है, ऐसे में निजी स्कूल फीस जमा करवाने के लिए अभिभावकों पर बेवजह दबाव न बनाएं।

छात्र अभिभावक मंच ने शिक्षा निदेशालय को करवाया अवगत

बता दें कि राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों से अभिभावकों ने मार्च में ही फीस जमा करवाने के निजी स्कूलों के फरमान से शिक्षा निदेशालय को बीते दिनों अवगत कराया है। अभिभावकों का कहना है कि लॉकडाऊन की स्थिति में जब घर से बाहर निकलना मुश्किल है तो 30 मार्च से पहले फीस कैसे जमा करवाएं। छात्र अभिभावक मंच ने मनमानी करने वाले स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!