71वां गणतंत्र दिवस पर केलांग में -8 डिग्री तापमान के बीच हुई परेड (Pics)

Edited By Vijay, Updated: 27 Jan, 2020 05:15 PM

prade in keylong

हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल-स्पीति के मुख्यालय केलांग में -8 डिग्री तापमान के बीच 71वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। डीसी केके सरोच ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और मार्च पास्ट की सलामी ली। इस मौके पर पुलिस, होमगार्ड, एनएसएस, एनसीसी, स्काऊट एंड गाइड और केवी...

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल-स्पीति के मुख्यालय केलांग में -8 डिग्री तापमान के बीच 71वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। डीसी केके सरोच ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और मार्च पास्ट की सलामी ली। इस मौके पर पुलिस, होमगार्ड, एनएसएस, एनसीसी, स्काऊट एंड गाइड और केवी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भव्य मार्च पास्ट किया।
PunjabKesari, Prade Image

रविवार को मौसम साफ होने के बावजूद घाटी में पारा शून्य से 8 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया। लाहौल-स्पीति पुलिस के एएसआई तृप्ति राम ने परेड का नेतृत्व किया। इस मौके पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल केलांग, प्राथमिक स्कूल केलांग, केंद्रीय विद्यालय केलांग और प्ले स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किए।
PunjabKesari, Prade Image

इस अवसर पर डीसी ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा संविधान हमारे देश को एक प्रभुता सम्पन्न, समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष एवं लोकतांत्रिक गणराज्य घोषित करता है। जिला के विकास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनजतीय क्षेत्रों की विभिन विकासात्मक गतिविधियों के लिए बजट का 9 फीसदी हिस्सा प्रतिवर्ष आबंटित करती है।
PunjabKesari, Prade Image

उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति की जनजातीय उपयोजना के तहत चालू वित्त वर्ष के दौरान विकास कार्यों के लिए 51.18 करोड़ रुपए बजट का प्रावधान रखा गया है। लाहौल मंडल की 14 पंचायतों को वी सैट के जरिए इंटरनैट की सुविधा से जोड़ा गया है, जिस पर 85 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।
PunjabKesari, Prade Image

बता दें कि परेड से पहले पुलिस ग्राऊंड से करीब 3 फुट बर्फ को मशीनों से हटाया गया। कड़ाके की ठंड के बावजूद गणतंत्र दिवस मनाने के लिए केलांग में लोगों की भारी भीड़ जुटी। दावा किया जा रहा है कि गणतंत्र दिवस पर पूरे देश में एकमात्र जिला मुख्यालय लाहौल-स्पीति में बर्फ के ऊपर मार्च पास्ट किया गया।
PunjabKesari, Dance Image

इस मौके पर एसपी राजेश धर्माणी, डीएसपी हेमंत, सहायक आयुक्त अमर नेगी, अधिशासी अभियंता बिजली बोर्ड विक्रम राणा, पीओ आईटीडीपी स्मृतिका नेगी, बीडीओ सुरेंद्र ठाकुर, टीएसी मैंबर नवांग उपासक सहित कई गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!