पौंग विस्थापितों को लेकर CM जयराम का बड़ा बयान

Edited By Ekta, Updated: 12 Sep, 2018 12:08 PM

pong displaced to take cm jairam big statement

पौंग विस्थापितों को राजस्थान सरकार से उनका हक दिलाने की दिशा में प्रयास कर रही जयराम सरकार के सामने राजस्थान सरकार कई अड़ंगे अड़ा रही है। लेकिन सरकार पौंग विस्थापितों को जल्द ही उनका हक दिलाएगी। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी जिला के पंडोह में...

मंडी (नीरज): पौंग विस्थापितों को राजस्थान सरकार से उनका हक दिलाने की दिशा में प्रयास कर रही जयराम सरकार के सामने राजस्थान सरकार कई अड़ंगे अड़ा रही है। लेकिन सरकार पौंग विस्थापितों को जल्द ही उनका हक दिलाएगी। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी जिला के पंडोह में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में कही। जयराम ठाकुर ने कहा कि राजस्थान सरकार के साथ चीफ सेक्रेटरी स्तर की वार्ता हो चुकी है और बहुत सी बातों को लेकर सहमति बन गई है। अब सीएम स्तर की वार्ता शेष है जिसमें बाकी बची हुई बातों पर सहमति बनने की उम्मीद है। 
PunjabKesari

जयराम ठाकुर ने बताया कि राजस्थान सरकार पौंग विस्थापितों को जैसलमेर में जमीन देना चाहती है लेकिन हिमाचल गंगानगर में जमीन की मांग कर रहा है। उन्होंने बताया कि जैसलमेर की जमीन रेगिस्तान है और और गंगानगर की जमीन उपजाऊ है। जयराम ठाकुर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल के हक में फैसला सुनाया है और इसके तहत हिमाचल राजस्थान सरकार से अपना हक लेकर रहेगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी बातों पर सहमति बनाकर पौंग विस्थापितों को उनका हक दिला दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार राजस्थान सरकार द्वारा आईटी के क्षेत्र में किए जा रहे बेहतर कार्यों का निरीक्षण करके आई है और इस तकनीक को प्रदेश में इस्तेमाल करने की दिशा में प्रयास किया जाएगा। 
PunjabKesari

उन्होंने बताया कि राजस्थान में नीचले स्तर के पुलिस कर्मी से कोई भी कोताही होने पर उसका सीधा संदेश डीजीपी तक चला जाता है और कार्रवाही होती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी इस तकनीक का इस्तेमाल करने की दिशा में प्रयास किया जाएगा। वहीं इससे पहले जयराम ठाकुर ने पंडोह में 70 लाख की लागत से बनने वाली उठाऊ सिंचाई योजना का शिलान्यास किया और सराज विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों की योजनाओं के उदघाटन और शिलान्यास किए। उनके साथ सांसद राम स्वरूप शर्मा सहित अन्य विधायक और अधिकारी भी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!