पौंग विस्थापितों ने भूमि आबंटन के एकतरफा फैसले का किया विरोध

Edited By Vijay, Updated: 10 Jul, 2018 08:59 PM

pong dam displaced against on one side decision of land allotment

राजस्थान के जिला बीकानेर के उपखंड अधिकारी पूगल से जारी 258 पौंग बांध विस्थापितों की लिस्ट में से 150 विस्थापितों को 23 जुलाई को पूगल (बीकानेर) में भूमि आबंटन करने का फैसला लिया है।

राजा का तालाब: राजस्थान के जिला बीकानेर के उपखंड अधिकारी पूगल से जारी 258 पौंग बांध विस्थापितों की लिस्ट में से 150 विस्थापितों को 23 जुलाई को पूगल (बीकानेर) में भूमि आबंटन करने का फैसला लिया है। इस आशय की जानकारी मिलते ही प्रदेश पौंग बांध विस्थापित समिति का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधान हंस राज चौधरी की अगुवाई में सोमवार को राजा का तालाब में उपायुक्त (राहत एंड पुनर्वास) प्रभात चौधरी के साथ मिला तथा एक ज्ञापन सौंप कर उन्हें अवगत करवाया कि राजस्थान सरकार द्वारा जारी 258 विस्थापितों की लिस्ट में से जिन 150 विस्थापितों को 23 जुलाई को पूगल (बीकानेर) में भूमि आबंटन करने की प्रक्रिया है। उस भूमि का राजस्थान सरकार ने न तो अभी तक प्रदेश सरकार के अधिकारियों से कोई निरीक्षण करवाया है तथा न ही अभी तक वहां पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं।


तब तक न की जाए जमीन की अलॉटमैंट
प्रतिनिधिमंडल ने राजस्थान सरकार के पूगल में विस्थापित परिवारों को भूमि अलॉट करने के एकतरफा फैसले का विरोध जताते हुए उपायुक्त के माध्यम से राजस्थान सरकार को दो टूक शब्दों में कहा कि जब तक पूगल में विस्थापित परिवारों को दी जाने वाली भूमि का उपयुक्त अथॉरिटी से निरीक्षण नहीं करवाया जाता व वहां पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाईं जातीं तब तक इन 150 विस्थापित परिवारों को जमीन की अलॉटमैंट न की जाए। इस अवसर पर समिति सचिव एम.एल. कौंडल, उपाध्यक्ष आर.पी. वर्मा, कुलदीप शर्मा, प्यारे लाल, रविंद्र कुमार व मदन मोहन उपस्थित रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!