पुलिस की छन्नी गांव में नशे के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई, लाखों के नशीले पदार्थों सहित 3 गिरफ्तार

Edited By Vijay, Updated: 30 Oct, 2020 09:49 PM

police takes big action against drugs in channi village

जिला कांगड़ा के उपमंडल इंदौरा में आज पुलिस को नशे के विरुद्ध अब तक की सबसे बड़ी सफलता हाथ लगी है, जिसमें पुलिस ने लाखों रुपए के नशीले पदार्थ, स्वर्ण आभूषण, नकदी व कई वाहनों को जब्त किया है। मामले का संबंध छन्नी गांव से है। यहां पुलिस ने 104 ग्राम...

248 ग्राम सोना, 11 हजार नकद, कार व 2 मोटरसाइकिल भी किए जब्त
इंदौरा (अजीज/आशीष):
जिला कांगड़ा के उपमंडल इंदौरा में आज पुलिस को नशे के विरुद्ध अब तक की सबसे बड़ी सफलता हाथ लगी है, जिसमें पुलिस ने लाखों रुपए के नशीले पदार्थ, स्वर्ण आभूषण, नकदी व कई वाहनों को जब्त किया है। मामले का संबंध छन्नी गांव से है। यहां पुलिस ने 104 ग्राम हैरोइन, 42.3 ग्राम चरस, 248 ग्राम स्वर्ण आभूषण, नकदी, एक्सयूवी गाड़ी, 2 मोटरसाइकिल व 11 हजार रुपए की नकदी जब्त की है। नशे के बाजार में पकड़े गए नशीले पदार्थों की कीमत 50 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है तो वहीं लगभग 7 लाख रुपए के स्वर्ण आभूषण जब्त किए हैं। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गांव में दबिश दी व एक बड़ी सफलता प्राप्त की है। इस दौरान एसएसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन भी मौके पर पहुंचे। इससे पहले भारी दल बल सहित गांव में पुलिस ने एक सोची समझी रणनीति के तहत दबिश दी।

मामले के संदर्भ में स्वयं एसएसपी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि राजकुमार पुत्र हरबंस लाल निवासी गांव छन्नी, तहसील इंदौरा नशे का अवैध कारोबार करता है और यदि उसके घर में दबिश दी जाए तो पुलिस को बड़ी सफलता मिल सकती है। जिस पर वहाँ दबिश के दौरान उक्त मात्रा में नशीले पदार्थ व एक एक्सयुवी गाड़ी, बुलेट मोटरसाइकिल ( एचपी 38ई-0549), एक एफजी मोटरसाइकिल ( एचपी 38ई-9403 ) को कब्जे में लिया। है। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी राजकुमार, उसकी पत्नी रोजी व बेटे अंकुश को गिरफ्तार कर लिया गया है व उनकी संपत्ति की भी जांच की जाएगी।

छन्नी गांव में रह रहे बाहरी व्यक्तियों को किया जाएगा गिरफ्तार : एसएसपी

सएसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि पुलिस अब नई रणनीति के तहत नशा कारोबारियों पर वज्रपात करने की तैयारी में है। जिला में नशा तस्करी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नशे के लिए बदनाम हो चुके गांव छन्नी के स्थाई निवासियों के कई जानने वालों व रिश्तेदारों ने क्षेत्र में रहकर नशे की गतिविधियों को न केवल अंजाम दिया है बल्कि यहां अवैध रूप से घर बनाकर धंधा कर रहे हैं, ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है और इसके लिए शनिवार से ही एक विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसमें पंचायत प्रधान व सचिव को साथ लेकर प्रत्येक घर की परिवार नकल के मुताबिक जनगणना की जाएगी और गांव की रजिस्टर्ड जनसंख्या के अतिरिक्त अन्य लोगों को जो काफी अर्से से यहां रह रहे हैं,उन्हें गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध असामाजिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कानूनी कारवाई अमल में लाई जाएगी।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!