धर्मशाला में Entry के लिए ढीली करनी होगी जेब, पर्यटकों को चुकाना ही पड़ेगा टैक्स

Edited By kirti, Updated: 21 May, 2018 09:41 AM

pole should be loose for admission in dharamsala

बीड़ बिलिंग विश्व प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग घाटी में रविवार से ग्रीन टैक्स आरंभ हो गया। प्रशासन ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। ग्रीन टैक्स से आने वाले पैसे को प्रशासन घाटी में विकास कार्यों के लिए खर्च करेगा। प्रशासन की मानें तो यह टैक्स बाहर से आने...

बैजनाथ: बीड़ बिलिंग विश्व प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग घाटी में रविवार से ग्रीन टैक्स आरंभ हो गया। प्रशासन ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। ग्रीन टैक्स से आने वाले पैसे को प्रशासन घाटी में विकास कार्यों के लिए खर्च करेगा। प्रशासन की मानें तो यह टैक्स बाहर से आने वाली पर्यटकों की गाड़ियों, टैक्सी व दोपहिया वाहनों से वसूला जाएगा। करीब एक माह पहले बीड़ बिलिंग में विभिन्न सुविधाएं मुहैया करवाने व कई शिकायतों के लिए आयोजित एक बैठक में ग्रीन टैक्स का निर्णय लिया गया था, लेकिन पहले जिला प्रशासन की अनुमति न मिलने व अन्य कारणों से इस निर्णय को अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका था। लेकिन अब रविवार से इसकी शुरूआत कर दी गई है। 

प्रशासन के पास ऐसी शिकायतें आई
वहीं प्रशासन बिलिंग में टैंडम उड़ानों में ज्यादा पैसे वसूलने की शिकायतों को लेकर भी जल्द ही यह फैसला लेगा कि टैंडम उड़ानों के क्या रेट तय किए जाएं। जिससे कि पर्यटक भी अपने आप को ठगा महसूस न करें और पायलटों की जेब पर भी इसका प्रभाव न पड़े। कुछ समय पहले प्रशासन के पास ऐसी शिकायतें आई थीं कि बिङ्क्षलग में बाहर से आने वाले पर्यटकों से टैंडम उड़ान करवाने वाले पायलट मनमर्जी के दाम वसूल करते हैं। अब प्रशासन के इस निर्णय से पर्यटकों को काफी राहत मिलेगी। एस.डी.एम. विकास शुक्ला ने बताया कि रविवार से ग्रीन टैक्स का आरंभ घाटी में हो गया है। उन्होंने बताया कि टैंडम उड़ानों का कितना रेट होगा, इसके लिए जल्द टैक्स विभाग से बैठक कर निर्णय लिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!