Edited By prashant sharma, Updated: 12 Oct, 2020 05:10 PM
1 अक्टूबर से 31 दिसंबर 2020 तक पंजाब नेशनल ने बैंक ग्राहक संपर्क अभियान शुरू किया है। जिसके तहत बैंक ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बैंक द्वारा दी जा रही सेवाओं की जानकारी देगा।
शिमला (योगराज) : 1 अक्टूबर से 31 दिसंबर 2020 तक पंजाब नेशनल ने बैंक ग्राहक संपर्क अभियान शुरू किया है। जिसके तहत बैंक ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बैंक द्वारा दी जा रही सेवाओं की जानकारी देगा। महीने में हर बैंक दो कैम्प आयोजित करेगा। अगले 3 महीनों में बैंक की 318 शाखाओं को 1800 कैम्प आयोजित करने का लक्ष्य रखा गया है ताकि लोगों को भारत और प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी मिल सके। पंजाब नेशनल बैंक को मार्च 2021 तक हमीरपुर में 100 प्रतिशत डिजिटल जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है जिसमें 63.6 प्रतिशत का डिजिटलाइजेशन प्राप्त कर लिया है।
पंजाब नैशनल बैंक के कार्यपालक निदेशक विजय दुबे ने सोमवार को शिमला अंचल के कार्यों की समीक्षा के लिए शिमला का दौरा किया। कार्यपालक निदेशक ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में पीएनबी 6 जिलों में अग्रणी बैंक की भूमिका निभा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री की प्रमुख योजना मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत पीएनबी द्वारा 492 मामलों को वित्तपोषित किया है। ग्राम संपर्क अभियान के दौरान, हिप्र में पॉस सुविधा में नकद को लॉन्च किया, जिसका लाभ दूर दराज के उन क्षेत्रों के ग्राहकों को मिलेगा जहाँ एटीएम की सुविधा उपलब्ध नहीं है।