टैंडम फ्लाइट के दौरान पेड़ पर फंसा पायलट, रैस्क्यू टीम ने ऐसे बचाई जान

Edited By Vijay, Updated: 14 Mar, 2019 10:31 PM

pilot trapped on tree during tandem flight rescue team saved like this

बिलिंग में टैंडम फ्लाइट के दौरान पायलट को क्रैश लैंडिंग करनी पड़ी तथा वह ऊंची पहाड़ी पर जा फंसे, ऐसे में पायलट तथा क्लाइंट को रैस्क्यू टीम ने रैस्क्यू किया। साडा के सुपरवाइजर रणविजय ने बताया कि वीरवार को 3 पैराग्लाइडर ने उड़ान भरी थी, जिनमें से 2...

बैजनाथ (सुधीर/गौरव): बिलिंग में टैंडम फ्लाइट के दौरान पायलट को क्रैश लैंडिंग करनी पड़ी तथा वह ऊंची पहाड़ी पर जा फंसे, ऐसे में पायलट तथा क्लाइंट को रैस्क्यू टीम ने रैस्क्यू किया। साडा के सुपरवाइजर रणविजय ने बताया कि वीरवार को 3 पैराग्लाइडर ने उड़ान भरी थी, जिनमें से 2 वापस लौट आए जबकि तीसरा पैराग्लाइडर बिलिंग से पीछे चाइना की पहाडिय़ों में पेड़ पर फंसा गया, इसमें दिल्ली के रहने वाले किसी आदमी ने भी पायलट के साथ उड़ान भरी थी, जिन्हें रैस्क्यू टीम ने वहां से निकाला। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध के बावजूद भी बिलिंग में पैराग्लाइडिंग हो रही है। बीड़ बिलिंग में खराब मौसम के दौरान भी पैराग्लाइडर टैंडम फ्लाइट करवाने से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अधिकांश पायलटों के पास वैध लाइसैंस ही नहीं हैं, साथ में खराब मौसम के चलते ये लोग बाहर से आने वाले सैलानियों को खतरे में डालकर टैंडम फ्लाइट करा रहे हैं, जिसके लिए वह 1500 से लेकर 3 हजार रुपए तक वसूल रहे हैं।

अब तक 6 लोगों की हो चुकी है मौत

बता दें कि बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग करते समय अभी तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। यह सब प्रशासन की नाक के नीचे हो रहा है लेकिन प्रशासन सोया पड़ा है और आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि ऐसे पायलटों की गतिविधियों पर तुरंत लगाम लगाई जाए और जिनके पास लाइसैंस नहीं हैं उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

प्रशासन ने की कार्रवाई, 12 पायलटों के लाइसैंस रद्द

उधर, बिलिंग में उड़ानों के बाद लगातार हो रहे हादसों के बाद साडा व स्थानीय प्रशासन द्वारा वीरवार को लगभग एक दर्जन पायलटों के लाइसैंस रद्द कर दिए गए हैं। बैजनाथ के एस.डी.एम. रामेश्वर दास ने बताया कि कुछ पायलट खराब मौसम की परवाह न करते हुए चंद रुपयों की खातिर पर्यटकों की सुरक्षा की परवाह नहीं कर रहे हैं तथा नियमों को ताक पर रखते हुए टैंडम फ्लाइट करवा रहे हैं। बताया जा रहा है कि वीरवार को हुए हादसे के बाद प्रशासन व साडा ने निर्णय लिया और एक दर्जन पालयटों के लाइसैंस रद्द कर दिए। हादसे के बाद उड़ान करवाने वाले सभी पायलटों के खिलाफ  प्रशासन व साडा कानूनी केस दर्ज करवाएगा।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!