लोगों को भारी भरकम बिल से मिलेगी छुट्टी, हर महीने मिलेगा पानी का बिल

Edited By Simpy Khanna, Updated: 26 Oct, 2019 10:17 AM

people will get holiday due to huge bill they will get water bill every month

शहर की आम जनता को दिसंबर माह से पानी का बिल हर माह जारी करने का दावा शिमला जल प्रबंधन कंपनी ने किया है। कंपनी ने स्पष्ट किया है आम जनता को हर महीने अब पानी का बिल जारी किया जाएगा। कंपनी दिसंबर से लोगों को हर महीने बिल जारी करेगी अब तक उपभोक्ताओं को...

शिमला (वंदना): शहर की आम जनता को दिसंबर माह से पानी का बिल हर माह जारी करने का दावा शिमला जल प्रबंधन कंपनी ने किया है। कंपनी ने स्पष्ट किया है आम जनता को हर महीने अब पानी का बिल जारी किया जाएगा। कंपनी दिसंबर से लोगों को हर महीने बिल जारी करेगी अब तक उपभोक्ताओं को कंपनी 6 से 7 महीनों का भारी भरकम बिल एक साथ जारी कर रही है, जिससे शहर के घरेलू व कमर्शियल उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ रहा है। 

वहीं नगर निगम पार्षदों ने कंपनी को हर महीने बिल जारी करने की मांग की है ताकि लोगों को भारी भरकम बिलों से राहत मिल सके। निगम पार्षदों, राकेश चौहान, दिवाकर देव, शैलेंद्र चौहान व आरती चौहान ने कहा कि कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं को एक साथ कई महीनों के बिल लोगों को दिए जा रहे हैं, जिससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को एक साथ लाखों रुपए के पानी के बिल जारी किए जा रहे हैं, जिससे लोगों पर अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ रहा है, ऐसे में कंपनी से मांग की गई है कि उपभोक्ताओं को हर महीने रीडिंग के तहत बिल जारी किए जाएं, ताकि आम जनता पर बोझ न पड़ सके। 

वहीं निगम पार्षदों ने कंपनी पर बिलों पर भारी गड़बड़ी का आरोप भी लगाया है। पार्षदों का आरोप है कि कंपनी ने सही तरीके से मीटर रीङ्क्षडग नहीं ली है जिससे बिल लाखों रुपए के आ रहे हैं। कंपनी के एम.डी. धर्मेंद्र गिल ने बताया कि आम जनता को दिसम्बर माह से पानी का बिल हर महीने जारी किया जाएगा।

ऑनलाइन जमा कर सकते हैं बिल

कंपनी का कहना है कि उपभोक्ताओं को जो पानी के बिल दिए गए हैं उसमें अप्रैल माह के बिल से लोगों को ऑनलाइन बिल जमा करवाने की सुविधा प्रदान की जा रही है। इसके अलावा लोग कंपनी के वार्ड ऑफिस में भी बिल जमा करवा सकते हैं इसके अलावा कैश काऊंटर भी स्थापित किए गए हैं जहां पर बिल जमा किए जा रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!