बिजली बिल जमा करवाने को ठोकरें खा रहे लोग, महिलाओं के लिए नहीं है अलग से काऊंटर तक की व्यवस्था

Edited By kirti, Updated: 24 Jul, 2018 12:51 PM

people stumbling over the electricity bill deposits

रिज मैदान स्थित खुले बिजली विभाग के काऊंटर में बिल जमा करवाने मुश्किल हो गए हैं। यहां पर हमेशा ही बिल जमा करवाने के लिए लोगों की लंबी लाइनें लगी होती हैं। लोग सुबह से लेकर दिनभर लाइनों में खड़े रहते हैं। बावजूद इसके लोग अपने बिल जमा नहीं करवा पाते...

शिमला : रिज मैदान स्थित खुले बिजली विभाग के काऊंटर में बिल जमा करवाने मुश्किल हो गए हैं। यहां पर हमेशा ही बिल जमा करवाने के लिए लोगों की लंबी लाइनें लगी होती हैं। लोग सुबह से लेकर दिनभर लाइनों में खड़े रहते हैं। बावजूद इसके लोग अपने बिल जमा नहीं करवा पाते हैं। यहां पर बिल जमा करवाने के लिए 3 काऊंटर खोले गए हैं। इनमें से 2 काऊंटर बंद हैं और एक ही काऊंटर पर बिल जमा हो रहे हैं। बिल जमा करवाने के लिए लोग सुबह के समय ही आ जाते हैं लेकिन वे 2 बजे तक भी बिल जमा नहीं करवा पाते हैं। हैरत की बात है कि वरिष्ठ नागरिकों व महिलाओं के लिए भी अलग से काऊंटर की व्यवस्था तक नहीं है। सभी लोग एक ही काऊंटर पर बिल जमा करवा रहे हैं जबकि यहां पर वरिष्ठ नागरिक व महिलाओं के लिए भी काऊंटर स्थापित किए गए हैं।

यहां पर सबसे ज्यादा दिक्कतें तो उन लोगों को आ रही हैं जोकि नौकरी करते हैं अगर लोग 10 बजे लाइनों में खड़े होते हैं तो उनके बिल 12 या 1 बजे से पहले जमा नहीं हो पाते हैं। बिजली के बिल जमा न होने को लेकर लोगों ने कई बार बिजली विभाग को अवगत भी करवाया है। बावजूद इसके लोगों के हित में बिजली विभाग द्वारा कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। ऐसे में बिजली विभाग पर लोगों के सवालिया निशान लग रहे हैं। अगर बिल जमा करवाने के लिए 3 काऊंटर खोले गए हैंतो उनमें से महिला व वरिष्ठ नागरिकों का काऊंटर बंद क्यों है। क्या बिजली विभाग के पास स्टाफ की कमी है, अगर विभाग के पास स्टाफ है तो वह काऊंटर पर क्यों नहीं बैठता है। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!