वैक्सीन उपलब्ध होते ही 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को लगेंगे टीके : जयराम

Edited By Vijay, Updated: 10 May, 2021 11:52 PM

people in the age group of 18 to 44 will get the vaccine as soon available

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कोविड-19 वैक्सीन निर्माताओं से कोटा उपलब्ध होते ही राज्य में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण अभियान चरणबद्ध तरीके से शुरू हो जाएगा। उन्होंने यह बात आईजीएमसी के नए ओपीडी ब्लॉक का जायजा लेने के बाद पत्रकारों...

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कोविड-19 वैक्सीन निर्माताओं से कोटा उपलब्ध होते ही राज्य में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण अभियान चरणबद्ध तरीके से शुरू हो जाएगा। उन्होंने यह बात आईजीएमसी के नए ओपीडी ब्लॉक का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कही। जयराम ठाकुर ने कहा कि ट्रामा वार्ड का कार्य भी पूरा होने वाला है, जिससे गंभीरावस्था में आने वाले मरीजों को राहत मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए आईजीएमसी के नए ओपीडी ब्लॉक को कोविड-19 के लिए समर्पित किया जा रहा है, जिसमें 500 मरीजों का उपचार हो सकेगा।

अस्पताल के पास बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण

उन्होंने कहा कि अस्पताल के पास स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत 32 करोड़ रुपए की लागत से बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस पार्किंग में लगभग 500 वाहनों को पार्क करने की क्षमता होगी और इसकी क्षमता 800 वाहनों तक बढ़ाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि इस पार्किंग से न केवल मरीजों और उनके परिजनों बल्कि चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को भी सुविधा उपलब्ध होगी। शहरी विकास एवं आवास मंत्री सुरेश भारद्वाज व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सहजल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

कोरोना संक्रमितों की मदद करें लोग

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों से कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए आगे आने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि इस संकट से आपसी सहयोग से बाहर निकला जा सकता है। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना मरीजों के अलावा उनके परिजनों की भी मदद करनी चाहिए।      

अस्पताल में महिला ने मुख्यमंत्री के सामने खोली व्यवस्थाओं की पोल

मुख्यमंत्री के आईजीएमसी के दौरे के दौरान एक महिला ने प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं  की पोल खोली। महिला ने मुख्यमंत्री को बताया कि कोविड सैंटर से आसपास के क्षेत्रों के लिए जो एंबुलैंस चलाई गई हैं, उनकी हालत बेहद खराब है। उन एंबुलैंस की जगह नई एंबुलैंस चलाने की मांग महिला ने मुख्यमंत्री से की। इसके साथ ही महिला ने आइसोलेशन वार्ड में आए दिन हो रही ऑक्सीजन सिलैंडर की कमी के बारे में भी मुख्यमंत्री को अवगत करवाया और यहां पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया।

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!