जनता को पैदल तय करना पड़ रहा मीलों का सफर,सोलन-कून बाड़ा बस कई दिनों से ठप्प

Edited By Simpy Khanna, Updated: 18 Nov, 2019 12:31 PM

people have to travel for miles on foot

सरकार विकास के जितने भी दावे कर ले, लेकिन जमीनी हकीकत में बदलाव आता नजर नहीं आ रहा है। परिवहन निगम के पास चालकों-परिचालकों की कमी पहले भी थी और अब भी वही स्थिति है। परिचालकों कमी यहां जनता पर भारी पड़ रही है। सोलन से कून बाड़ा जाने वाली बस पिछले कई...

सोलन (रवीन्द्र): सरकार विकास के जितने भी दावे कर ले, लेकिन जमीनी हकीकत में बदलाव आता नजर नहीं आ रहा है। परिवहन निगम के पास चालकों-परिचालकों की कमी पहले भी थी और अब भी वही स्थिति है। परिचालकों कमी यहां जनता पर भारी पड़ रही है। सोलन से कून बाड़ा जाने वाली बस पिछले कई दिनों से बंद पड़ी है और इसके कारण करीब आधा दर्जन पंचायतों के लोग प्रभावित हो रहे हैं। बस बिना सूचना के रूट से बार-बार गायब हो जाती है और लोग सड़क पर बस का इंतजार करते रहते हैं।

गौर हो कि कून बाड़ा बस से यहां की चामत-भड़ेच, देवठी, तोप की बेड़, डांगरी, देलगी व पौधना पंचायतों के लोग लाभान्वित होते हैं। बस के न आने से लोगों को मुख्य मार्ग तक पहुंचने के लिए अब मीलों का सफर पैदल तय करना पड़ रहा है।  यही नहीं, लोगों को घर की जरूरतों का सामान लाने के लिए भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा नहीं है कि निगम को इस बस से कोई घाटा हो रहा है, बल्कि इस बस में दोनों समय काफी रश होता है। बस न आने के कारण नौकरीपेशा लोगों को परेशानी हो रही है। इस बस पर निर्भर लोग बस न आने पर अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए लेट हो जाते हैं।

कभी आती है तो कभी नहीं

ग्राम पंचायत चामत-भड़ेच के प्रधान आशा राम ने बताया कि लोग पिछले कई दिनों से बस न आने के कारण परेशान हैं। इस संबंध में निगम के अधिकारियों से भी बात की गई, लेकिन इसके बाद भी यह बस कभी आती है और कभी बिना सूचना के रूट से गायब हो जाती है। उन्होंने सरकार व निगम से मांग की है कि निगम में चल रही परिचालकों की कमी को दूर किया जाए और इस रूट पर चल रही एच.आर.टी.सी. की बस को नियमित भेजा जाए, जिससे आम जनता को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

32 परिचालकों के पद रिक्त

पथ परिवहन निगम के सोलन डिपो में इस समय 118 परिचालक तैनात हैं और इस समय 32 परिचालकों के पद रिक्त हैं। इसके कारण परिचालकों पर भी काम का अधिक बोझ पड़ रहा है और आम जनता को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। परिचालकों के छुट्टी पर जाने से बसों के रूट फेल हो जाते हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!