पानी के लिए भटक रहे 4 पंचायतों के लोग ,धरना-प्रदर्शन की दी चेतावनी

Edited By kirti, Updated: 18 Dec, 2018 10:22 AM

people from panchayats wandering for water

जन स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत आने वाली 4 पंचायतों संसाल, पजाला, लोअर पजाला व सेहल भट्टू के लोगों को पिछले 4 दिन से पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। सेहल गांव के लोगों अनुज कुमार, विनय, सुदेश कुमार, राकेश कुमार, सुमित, अमित, गोविंद राम, अजय,...

 

बैजनाथ : जन स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत आने वाली 4 पंचायतों संसाल, पजाला, लोअर पजाला व सेहल भट्टू के लोगों को पिछले 4 दिन से पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। सेहल गांव के लोगों अनुज कुमार, विनय, सुदेश कुमार, राकेश कुमार, सुमित, अमित, गोविंद राम, अजय, गंगा राम, उत्तम चंद, रोशन लाल, पंकज कुमार, व संजय कुमार का कहना है कि एक गांव को सड़क सुविधा देने से 4 गांवों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, यह कहां का इंसाफ है। इस गांव को सड़क निकलने में अगर 2 महीने लग जाएं तो विभाग 2 महीने गांव को पानी देने के लिए टालमटोल करता रहेगा। गांव के लोगों ने विभाग को पहले भी इस बारे अवगत करवाया था कि सड़क का कार्य शुरू होने से पहले 4 गांवों को पानी की सप्लाई अस्थायी तौर से की जाए, लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते उन्हें इसका खमियाजा भुगतना पड़ा। पजाला गांव के लोगों राजेश वर्मा, सुधीर कटोच, सोनम नेगी, रोशन, जगदीश कुमार व रसील चंद का कहना है कि एक पंचायत को सड़क सुविधा देना अच्छी बात है, लेकिन पानी की अस्थायी व्यवस्था करना विभाग का काम था।

जानकारी के अनुसार संसाल गांव में ठेकेदार द्वारा थाती गांव के लिए सड़क की कटिंग का काम करते समय पानी की पाइप टूट गई है और बाकी पाइपों को आई.पी.एच. कर्मचारियों ने उखाड़ कर एक तरफ सारी पाइपें एकत्रित कर दी हैं। लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही के चलते लोगों ने विभाग के प्रति रोष प्रकट करते हुए कहा कि लोगों की शिकायत के बाद भी कोई कर्मचारी मौके पर नहीं आया। लोगों ने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कल तक पानी की सप्लाई सुचारू नहीं हुई तो 4 पंचायतों के लोग इकट्ठा होकर खाली बर्तनों के साथ विभागीय अधिकारियों का घेराव कर धरना-प्रदर्शन करेंगे और आई.पी.एच. मंत्री को ज्ञापन देंगे। आई.पी.एच. विभाग के एस.डी.ओ. नरेश कुमार का कहना है कि इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है, मगर अब खुद मौके का जायजा लेकर समस्या को हल किया जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!