परवाणु में नई योजना से डेंगू किया जाएगा कंट्रोल, 4 नई टीमों का किया गठन

Edited By Ekta, Updated: 24 Jul, 2018 01:51 PM

parwanoo in new plan from control will be dengue

औद्योगिक शहर परवाणु में दिनों-दिन बढ़ रहे डेंगू के डंक को अब नई योजना के तहत कंट्रोल किया जाएगा। इसके लिए रविवार को सी.एम.ओ. सोलन डा. आर.के. दरोच की अध्यक्षता में 4 नई टीमों का गठन किया गया और इससे पहले भी डेंगू की रोकथाम के लिए 6 टीमों का गठन किया...

परवाणु (राजीव): औद्योगिक शहर परवाणु में दिनों-दिन बढ़ रहे डेंगू के डंक को अब नई योजना के तहत कंट्रोल किया जाएगा। इसके लिए रविवार को सी.एम.ओ. सोलन डा. आर.के. दरोच की अध्यक्षता में 4 नई टीमों का गठन किया गया और इससे पहले भी डेंगू की रोकथाम के लिए 6 टीमों का गठन किया गया था जिसके बाद अब 10 टीमें शहर में डेंगू से निपटने के लिए काम करेंगी। इस नई योजना के तहत निर्णय लिया गया कि शहर में गठित की गई 10 टीमें एक दिन में एक ही जगह पर काम करेंगी ताकि उस जगह पर डेंगू के लार्वा को पनपने से पहले ही नष्ट किया जा सके। 


इसके अलावा सोमवार को परवाणु के ई.एस.आई. अस्पताल में किए गए 36 टैस्टों में से करीब 10 मामले पॉजीटिव पाए गए हैं जिसके बाद डेंगू का आंकड़ा बढ़ कर करीब 138 तक पहुंच गया है। अभी तक सामने आए डेंगू के 1,398 मामलों में से करीब 64 मामले कालका शहर के हैं और 74 मामले परवाणु व इसके आसपास के क्षेत्रों के हैं। बता दें कि परवाणु शहर में डेंगू से निपटने के लिए पहले 6 टीमों का गठन किया गया था जो हर दिन अलग-अलग जाकर डेंगू से निपटने का कार्य कर रही थीं लेकिन इन टीमों का सही रिजल्ट न आने पर 4 नई टीमों का गठन किया गया। 


835 घरों में किए लार्वा पनपने के सोर्स नष्ट  
परवाणु में डेंगू से निपटने के लिए रविवार को सी.एम.ओ. सोलन डा. आर.के. दरोच की अध्यक्षता में गठित की गई 10 टीमों ने पुलिस थाने के समीप स्लम एरिया में डेंगू के सोर्स को नष्ट किया। इसी तरह सोमवार को परवाणु के साथ लगती टकसाल पंचायत में भी करीब 835 घरों में जाकर डेंगू फैलने की संभावना को खत्म किया। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!