बाइक में 15 राज्यों का भ्रमण कर लौटे मनाली के पंकज शर्मा, जानिए अब क्या है अगला लक्ष्य

Edited By Vijay, Updated: 05 Feb, 2021 06:36 PM

pankaj sharma of manali returned after touring 15 states in bike

अगर हौसला बुलंद हो और कुछ कर गुजरने का जुनून हो तो जिंदगी में कुछ भी असंभव नहीं। इस कहावत को चरितार्थ किया है मनाली उपमंडल के कटराईं निवासी पंकज शर्मा ने। पंकज शर्मा ने शौकिया तौर पर अपनी बीएमडब्ल्यू मोटर बाइक पर अकेले पूरे भारत का भ्रमण किया। 15...

मनाली (ब्यूरो): अगर हौसला बुलंद हो और कुछ कर गुजरने का जुनून हो तो जिंदगी में कुछ भी असंभव नहीं। इस कहावत को चरितार्थ किया है मनाली उपमंडल के कटराईं निवासी पंकज शर्मा ने। पंकज शर्मा ने शौकिया तौर पर अपनी बीएमडब्ल्यू मोटर बाइक पर अकेले पूरे भारत का भ्रमण किया। 15 जनवरी को मनाली से उन्होंने अपनी इस यात्रा की शुरूआत की थी और उन्होंने सफलतापूर्वक अपनी यात्रा का समापन 5 फरवरी को मनाली में किया। सोलो राइड के दौरान उन्होंने लगभग 15 राज्यों तथा लगभग 12000 किलोमीटर का सफर इस पूरे राइड के दौरान किया। इस दौरान उन्होंने देशभर में सड़क सुरक्षा तथा कोरोना से लड़ने का संदेश भी दिया।

उन्होंने बताया कि इस दौरान वे जिन-जिन राज्यों से होकर गुजरे वहां उनका स्वागत गर्मजोशी से हुआ। इस पूरे सफर में उनके इस बीएमडब्ल्यू बाइक ने उनका पूरा साथ दिया। सफर में कभी माइनस डिग्री तो कभी 50 डिग्री तापमान का भी सामना किया। भविष्य की अपनी योजनाओं के बारे में उन्होंने बताया कि उनका अगला लक्ष्य अब सोलो बाइकिंग राइड में विदेश की यात्रा करना है और अगले वर्ष थाइलैंड की यात्रा पर जाएंगे इसके लिए उन्होंने अपनी तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं। रोहतांग राइडर्स ग्रुप और अन्य सभी बाइकर्ज ग्रुप ने उनकी सफलता पर उन्हें बधाइयां दी हैं।

पंकज शर्मा ने उम्मीद जताई है कि उनकी इस राइड से प्रेरणा लेकर कई और स्थानीय युवा भी नशे से दूर होकर इस तरह की लंबी दूरी की बाइक राइडिंग से जुड़ेंगे। पतलीकूहल शहर पहुंचने पर भाजपा मनाली मंडल के पूर्व अध्यक्ष बालमुकुंद राणा, पतलीकूहल बाजार के स्थानीय युवाओं सत्यम, आर्यन व रिंग्जिन व सन्नी आदि तथा रोहतांग राइडर के सदस्य संजय अंगरूप, राजीव करवा व सुदर्शन शर्मा ने स्वागत किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!