पालमपुर प्रदेश के सबसे विकसित नगरों में अग्रणी बनकर उभरेगा : भाजपा

Edited By Jinesh Kumar, Updated: 28 Oct, 2020 06:53 PM

palampur will emerge as one of the most developed cities in the state bjp

पालमपुर में नगर निगम का गठन है विकास के नए आयाम स्थापित करेगा तथा आने वाले समय में पालमपुर प्रदेश के सबसे विकसित नगरों में अग्रणी बन कर उभरेगा। पालमपुर में नगर निगम के गठन के मंत्रिमंडल के निर्णय के पश्चात आयोजित संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित...

पालमपुर (भृगु): पालमपुर में नगर निगम का गठन है विकास के नए आयाम स्थापित करेगा तथा आने वाले समय में पालमपुर प्रदेश के सबसे विकसित नगरों में अग्रणी बन कर उभरेगा। पालमपुर में नगर निगम के गठन के मंत्रिमंडल के निर्णय के पश्चात आयोजित संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद इंदू गोस्वामी तथा वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर ने यह बात कही। इन नेताओं ने कहा कि पालमपुर की जनता, बहुत सी संस्थाएं तथा बुद्धिजीवी वर्ग लंबे समय से नगर निगम के गठन की मांग उठा रहा था। ऐसे में लंबे समय के संघर्ष के पश्चात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर में इस मांग को पूरा किया है। इन नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के पश्चात पालमपुर राज्य स्तरीय होली महोत्सव पर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्थानीय जनता को आश्वस्त किया था कि जब भी प्रदेश में नए नगर निगम का गठन किया जाएगा पालमपुर को उसमें अवश्य रूप से शामिल किया जाएगा। ऐसे में मुख्यमंत्री ने पालमपुर की जनता से किए गए अपने वायदे को पूरा किया है।

इन नेताओं ने कहा कि कांग्रेस के कुछ लोग ग्रामीण क्षेत्रों को लेकर जनता को गुमराह तथा भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं तथा पालमपुर के विधायक ने भी इस संबंध में अपना वक्तव्य दिया है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला के साथ पालमपुर नगर भी अपना एक विशेष महत्व रखता है, ऐसे में नगर निगम के गठन के बाद क्षेत्र की सभी बड़ी समस्याएं स्वत: समाप्त होंगी। उन्होंने कहा कि पालमपुर के साथ लगते क्षेत्रों में सीवरेज, पार्किंग जैसी मूलभूत सुविधाएं वर्तमान में उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में नगर निगम के गठन के बाद यह सुविधाएं भी लोगों को उपलब्ध होगी। वहीं पालमपुर टूरिस्ट हब बन कर उभरेगा। इन नेताओं ने कहा कि अधिकांश उन्हीं ग्रामीण क्षेत्रों को नगर निगम में शामिल करने का निर्णय लिया गया है जो पहले से ही टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के अंतर्गत आते हैं तथा प्रदेश सरकार में 3 वर्ष तक इन क्षेत्रों पर किसी भी प्रकार का कर न लगाने का निर्णय लिया है। इन नेताओं ने कहा कि फिर भी यदि लोगों को नगर निगम के गठन को लेकर किसी प्रकार का किंतु परंतु व शंकाएं हैं तो सरकार उनका निराकरण करेगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!