PG कालेज नालागढ़ में बच्चों का भविष्य खतरे में

Edited By kirti, Updated: 07 Jul, 2018 11:40 AM

p g children s future in college in nalagarh

पी.जी. कालेज नालागढ़ में शिक्षकों व स्टाफ की कमी के चलते छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है। सरकार ने रामशहर में भी कालेज खोल दिया है लेकिन वहां पर स्टाफ न होने से पी.जी. कालेज नालागढ़ से अध्यापकों को भेजा गया है जिससे न तो रामशहर में शिक्षक पूरे...

नालागढ़ : पी.जी. कालेज नालागढ़ में शिक्षकों व स्टाफ की कमी के चलते छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है। सरकार ने रामशहर में भी कालेज खोल दिया है लेकिन वहां पर स्टाफ न होने से पी.जी. कालेज नालागढ़ से अध्यापकों को भेजा गया है जिससे न तो रामशहर में शिक्षक पूरे हो रहे हैं और साथ ही नालागढ़ कालेज में भी शिक्षकों की कमी हो गई है।  

अर्थशास्त्र के 4 में से 3 पद खाली 
नालागढ़ कालेज में अढ़ाई हजार विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करते हैं लेकिन शिक्षकों की कमी के चलते बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। कालेज में अर्थशास्त्र के 4 पद स्वीकृत हैं लेकिन वर्तमान में 3 पद खाली पड़े हैं। वहीं राजनीतिक शास्त्र के 3 पदों में से 2 पद वर्तमान में खाली चल रहे हैं। हिंदी के 2 पद हैं और दोनों ही खाली हैं। एक शिक्षक को रामशहर कालेज प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है। भौतिक विज्ञान व संस्कृत के एक-एक पद खाली पड़े हैं। कॉमर्स में एक  शिक्षक को प्रतिनियुक्ति पर रामशहर कालेज भेजा गया है।  

नॉन-टैक्नीकल के 11 पद रिक्त 
नॉन-टैक्नीकल स्टाफ में वरिष्ठ सहायक का 1, एस.एल.ए. का 1 व जे.एल.ए. के 2 पद खाली पड़े हैं। चपड़ासी के 2, मैकेनिक का 1, तबला वादक का 1, गैस मैन का 1, स्टोर कीपर का 1 तथा सफाई कर्मी का 1 पद रिक्त पड़ा है।  


स्टाफ की प्रतिनियुक्ति 
पी.टी.ए. के प्रधान सुरिन्द्र ने बताया कि सरकार ने रामशहर में कालेज खोल दिया है लेकिन हिंदी व राजनीतिक शास्त्र विषय के लिए स्टाफ नालागढ़ से प्रतिनियुक्ति पर तैनात किया है। इससे राजनीतिक शास्त्र व हिंदी की पढ़ाई नालागढ़ कालेज में भी प्रभावित हो रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!