इस जिले में बनेगा ओपन एयर थियेटर

Edited By Rajneesh Himalian, Updated: 11 Feb, 2021 04:38 PM

open air theater will be built in this district

आने वाले दिनों में मंडी जिला में पर्यटक हिमाचल की संस्कृति से रूबरू होने और इसे जानने का मौका मिलेगा।

मंडी (रजनीश ) : आने वाले दिनों में मंडी जिला में पर्यटक हिमाचल की संस्कृति से रूबरू होने और इसे जानने का मौका मिलेगा। इसके लिए हिमाचल का पहला अपनी तरह का ओपन एयर थियेटर पर्यटन विभाग द्वारा जिला के थुनाग में बनाया जाएगा। इसके लिए पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर ओपन एयर थियेटर के निर्माण के लिए भूमि का चयन कर इसके निर्माण को हरी झंडी प्रदान कर दी है।
ओपन एयर थियेटर में हिमाचली की संस्कृति, खानपान, लोक गीत, लोक नृत्य को मंच प्रदान किया जाएगा, ताकि इससे जंजैहली क्षेत्र में पर्यटन को पंख लगेंगे। प्रदेश सरकार ने ओपन एयर थियेटर के निर्माण के लिए पी.डब्ल्यू.डी. जंजैहली को 1 करोड़ 25 लाख 70 हजार की राशि स्वीकृत कर दी गई है। यह राशि प्रदेश सरकार ने पर्यटन विभाग के माध्यम से थियेटर के निर्माण के लिए पी.डब्ल्यू.डी. जंजैहली को जारी भी कर दी है।
पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग मंडी के उपनिदेशक पंकज शर्मा ने बताया कि जंजैहली क्षेत्र में पर्यटन को पंख लगाने के लिए थुनाग में ओपन एयर थियेटर बनाया जाएगा। इसके लिए संयुक्त निरीक्षण टीम ने भूमि का चयन कर लिया है। इसके निर्माण के लिए पी.डब्ल्यू.डी. जंजैहली को बजट भी जारी कर दिया गया है।
संयुक्त टीम ने चयन की भूमि
एस.डी.एम. थुनाग पारस अग्रवाल उपनिदेशक पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग मंडी पंकज शर्मा और पीडब्ल्यूडी जंजैहली एक्सिएन की संयुक्त निरीक्षण टीम ने आेपन एयर थियेटर के लिए भूमि का चयन के लिए निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ओपन एयर थियेटर के निर्माण के लिए थुनाग में पर्यटन विभाग के सामुदायिक केंद्र के समीप जगह का चयन किया गया। इस जगह को संयुक्त निरीक्षण टीम ने उपयुक्त पाया। इस थियेटर के निर्माण के पीछे सरकार का मकसद है कि जंजैहली क्षेत्र में ओपन एयर थियेटर के माध्यम से हिमाचल की संस्कृति से संबंधित गतिविधियों को बढ़ावा मिल सकें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!