ऊना में अब शहरी क्षेत्रों में खुलेंगी केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें

Edited By Vijay, Updated: 28 Apr, 2020 04:40 PM

only essential goods shops open in urban area in una

जिला प्रशासन ने सोमवार को कफ्र्यू में दी गई ढील में फिर से परिवर्तन करते हुए मंगलवार से शहरी क्षेत्रों में कड़ाई से लॉकडाऊन को लागू करने का फैसला लिया है। जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को जारी नए आदेशों के मुताबिक शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरी और...

ऊना (अमित): जिला प्रशासन ने सोमवार को कफ्र्यू में दी गई ढील में फिर से परिवर्तन करते हुए मंगलवार से शहरी क्षेत्रों में कड़ाई से लॉकडाऊन को लागू करने का फैसला लिया है। जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को जारी नए आदेशों के मुताबिक शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरी और गैर-जरूरी सामान की सभी दुकानें खोलने को ढील प्रदान की थी, जिसके बाद सोमवार से इसी आदेश को लागू किया गया था। बाजारों में अधिकांश दुकानें खुलने के बाद बाजारों में भीड़ तो नहीं उमड़ी लेकिन मात्र 4 घंटे तक के लिए दी गई छूट के दौरान दुकानदारों ने जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाई। किसी ने दुकानों के बाहर सामान सजाना शुरू कर दिया तो कइयों ने दुकानों के बाहर वाहनों को खड़ा कर दिया।

छूट के बाद बाजारों में जायजा लेने उतरे डीसी ने जब हालात देखे तो वह भी दंग रह गए। हालांकि उन्होंने नियम तोडऩे वाले सभी दुकानदारों को फटकार भी लगाई जबकि बाद दोपहर प्रशासनिक टीम ने इस पर रिव्यू करते हुए दी गई ढील में फिर परिवर्तन करते हुए कई रियायतों पर कैंची चला दी। इस दौरान जिला मुख्यालय ऊना समेत नगर परिषद संतोषगढ़, नगर पंचायत टाहलीवाल, मैहतपुर, दौलतपुर चौक और गगरेट के मेन बाजारों समेत सभी मार्केट में मंगलवार से फिर गैर-जरूरी दुकानों को बंद करने के निर्देश जारी कर दिए जबकि जरूरी सामान की दुकानों को पहले की तरह ही खोला जा सकेगा। वहीं रविवार के दिन न केवल शहरी बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी दूध, सब्जी और दवाओं की दुकानों को छोड़ सभी तरह की दुकानें बंद रहेंगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!