50 प्रतिशत शिक्षक ही मुख्यालय में उपस्थिति दर्ज कराएंगे

Edited By prashant sharma, Updated: 17 Apr, 2021 11:06 AM

only 50 percent teachers will register attendance at headquarters

कोरोना महामारी संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से सी.यू. कुलपति के निर्देशों के तहत अब सी.यू. में आगामी आदेशों तक 50 प्रतिशत शिक्षक स्टाफ ही एक समय में अपने-अपने कार्य स्थल/मुख्यालय में उपस्थिति दर्ज करेगा।

धर्मशाला (नवीन) : कोरोना महामारी संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से सी.यू. कुलपति के निर्देशों के तहत अब सी.यू. में आगामी आदेशों तक 50 प्रतिशत शिक्षक स्टाफ ही एक समय में अपने-अपने कार्य स्थल/मुख्यालय में उपस्थिति दर्ज करेगा। संबंधित विभाग/कार्यालय प्रमुख प्रति सप्ताह 50 प्रतिशत शिक्षक स्टाफ ही कार्यालय में उपस्थिति देने हेतु निर्देशित करेंगे व शेष 50 फीसदी स्टाफ दूसरे सप्ताह संबंधित कार्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा। इस संबंध में संबंधित नियंत्रक अधिकारी रोस्टर को तैयार करेंगे जिससे कि रोस्टर के अनुसार 50 फीसदी शिक्षक स्टाफ को प्रति सप्ताह कार्यालय में बुलाया जा सके। शिक्षककर्मी यदि तय किए गए रोस्टर के अनुसार ड्युटी पर उपस्थित नहीं होते हैं तो उन्हें व्यक्तिरुप से नियमानुसार अवकाश प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करना होगा।

कार्यालय आने वाले समस्त कर्मियों को कोरोना महामारी के संबंध में जारी नियमों का पालन करना होगा। संबंधित कार्यालय प्रमुख यह भी सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी कार्य उपेक्षित न रहे। संबंधित कार्यालय प्रमुख सामाजिक दूरी को बनाए रखने के उद्देश्य से कार्यालय समय में परिवर्तन कर सकते हैं। कार्यस्थल पर समस्त कर्मी सदैव फेस मास्क/फेस शील्ड पहन कर अपने सरकारी दायित्वों का निर्वहन करेंगे। संबंधित कार्यालय प्रमुख इस निर्देश की अुनपालना सख्ती से सुनिश्चित करवाएंगे। किसी संक्रमण से ग्रस्ति कर्मचारी, गर्भवती महिलाओं को आवश्यक व स्वास्थ्य उद्ेश्यों को छोड़कर घर पर रहने की सलाह दी गई है। कोई भी शिक्षककर्मी सक्षम प्राधिकारी द्वारा स्थानावकाश की स्वीकृति के बिना मुख्यालय को नहीं छोड़ेंगे व आवश्यकता पड़ने पर कर्मियों को कार्यस्थल/मुख्यालय पर उपस्थित देने हेतु निर्देश प्रदान किया जा सकता है। यह कुलपति के अनुमोदन से जारी किया गया है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!