ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरो वरना घोषित नहीं होगा रिजल्ट

Edited By Ekta, Updated: 29 Mar, 2019 04:58 PM

online test form will not be declared varnished results

स्नातकोत्तर स्तर के विभिन्न कोर्सिज के प्रथम सैमेस्टर की परीक्षाओं के दौरान ऑनलाइन परीक्षा फार्म न भरने वाले विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं होगा। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ऐसे विद्यार्थियों की उम्मीदवारी भी रद्द कर देगा।...

शिमला (अभिषेक): स्नातकोत्तर स्तर के विभिन्न कोर्सिज के प्रथम सैमेस्टर की परीक्षाओं के दौरान ऑनलाइन परीक्षा फार्म न भरने वाले विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं होगा। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ऐसे विद्यार्थियों की उम्मीदवारी भी रद्द कर देगा। उनको अब ऑनलाइन फार्म भरने के लिए 5 अप्रैल तक का समय दिया गया है। स्नातकोत्तर प्रथम सैमेस्टर की परीक्षाएं बीते वर्ष नवम्बर व दिसम्बर माह में आयोजित हुई थीं लेकिन इन परीक्षाओं के लिए परीक्षा फार्म ऑनलाइन भरने की बजाय कई विद्यार्थियों ने ऑफलाइन ही भर दिया था। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने समय-समय पर विद्यार्थियों को परीक्षा फार्म ऑनलाइन भरने के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके अभी तक कई विद्यार्थियों ने ऑनलाइन फार्म नहीं भरे हैं। 

इसको देखते हुए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डा. जे.एस. नेगी ने बीते वर्ष नवम्बर व दिसम्बर माह में स्नातकोत्तर प्रथम सैमेस्टर की परीक्षाओं में बैठे उनको ऑफलाइन फार्म भरने की स्थिति में 5 अप्रैल तक ऑनलाइन फार्म भरने के निर्देश दिए हैं। परीक्षा नियंत्रक ने साफ कर दिया है कि यदि 5 अप्रैल तक यदि किसी विद्यार्थी ने फार्म ऑनलाइन नहीं भरा होगा, तो उसका परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा और उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रथम सैमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन पोर्टल 5 अप्रैल तक खुला रहेगा और इसके बाद यह पोर्टल बंद कर दिया जाएगा। इस संबंध में विद्यार्थी दूरभाष पर संपर्क कर अतिरिक्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

2018-19 से शुरू हुई थी ऑनलाइन फार्म भरने की व्यवस्था

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने सत्र 2018-19 से प्रथम सैमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की व्यवस्था शुरू की थी। यह व्यवस्था अक्तूबर माह से लागू हुई थी, लेकिन इस व्यवस्था के लागू होने पर भी कई विद्यार्थियों ने स्नातकोत्तर (पी.जी.) प्रथम सैमेस्टर के लिए ऑफलाइन फार्म भर दिए थे। विभिन्न विषयों की प्रथम सैमेस्टर की परीक्षाओं में बैठने के लिए कई प्राइवेट उम्मीदवारों ने बिना लॉग इन आई.डी. क्रिएट किए ऑफलाइन ही परीक्षा फार्म भरकर विश्वविद्यालय की संंबंधित शाखा के समक्ष भेज दिए थे।



 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!