यूआईटी में चल रहे बीटैक कोर्सिज में प्रवेश के लिए ऑनलाइन होगी काऊंसलिंग

Edited By Vijay, Updated: 04 Aug, 2022 10:41 PM

online counseling for admission in btech courses

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के यूनिवर्सिटी इंस्टीच्यूट ऑफ टैक्रोलॉजी (यूआईटी) में चल रहे बीटैक (आईटी/सीएसई/ईसीई/सीई/ईई) कोर्सिज के प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए काऊंसलिंग ऑनलाइन आयोजित होगी। इस प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को 8 से 15 अगस्त...

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के यूनिवर्सिटी इंस्टीच्यूट ऑफ टैक्रोलॉजी (यूआईटी) में चल रहे बीटैक (आईटी/सीएसई/ईसीई/सीई/ईई) कोर्सिज के प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए काऊंसलिंग ऑनलाइन आयोजित होगी। इस प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को 8 से 15 अगस्त तक ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा और इसके साथ सभी जरूरी सर्टीफिकेट्स भी अपलोड करने होंगे। फॉर्म व सर्टीफिकेट्स अपलोड करने के लिए उम्मीदवारों को जरूरी गूगल मीट लिंक 6 अगस्त को जारी किया जाएगा। फॉर्म व सर्टीफिकेट्स अपलोड करने वाले उम्मीदवारों को प्रवेश के लिए कंसीडर किया जाएगा। ऑनलाइन फॉर्म व सर्टीफिकेट्स अपलोड करने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 16 व 17 अगस्त को फॉर्म व सर्टीफिकेट्स की छंटनी करने के बाद 18 अगस्त को पहली मैरिट सूची जारी की जाएगी। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को फीस जमा करवाने के लिए 2 दिनों का समय दिया जाएगा। इसके बाद सीटें खाली रहने पर दूसरी मैरिट सूची 22 अगस्त को जारी की जाएगी। 

14 जुलाई को हुई थी प्रवेश परीक्षा
बीटैक (आईटी/सीएसई/ईसीई/सीई/ईई) कोर्सिज के प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा बीते 14 जुलाई को आयोजित हुई थी। इस प्रवेश परीक्षा में 1015 उम्मीदवार बैठे थे। यूआईटी के निदेशक प्रो. पीएल शर्मा ने बताया कि यूआईटी ने काऊंसलिंग ऑनलाइन आयोजित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि तय शैड्यूल के अनुसार उम्मीदवारों को ऑनलाइन फॉर्म व सर्टीफिकेट्स अपलोड करने होंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए प्रवेश के लिए काऊंसलिंग ऑनलाइन आयोजित करने का निर्णय लिया है। 

एमसीए सहित अन्य कोर्सिज में प्रवेश को मैरिट सूची जारी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में काऊंसलिंग का दौर जारी है। इस बीच विभिन्न शैक्षणिक विभाग प्रवेश प्राप्त उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर रहे हैं। इसी बीच वीरवार को विश्वविद्यालय ने एमसीए में दाखिले के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची मैरिट के आधार पर जारी कर दी है। इसके अलावा अन्य कई विभागों ने प्रवेश सेे संबंधित मैरिट सूची जारी कर दी है और वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!