वाह रे सरकार! राशन डिपो में 64 तो बाजार में 40 से 50 रुपए प्रतिकिलो बिक रहा प्याज

Edited By Vijay, Updated: 18 Jan, 2020 06:04 PM

onion 64 at ration depot and 40 to 50 rupees per kg sold in market

प्याज की बढ़ती कीमतों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सरकारी डिपुओं पर प्याज उपलब्ध करवा दिया है लेकिन अभी भी यह प्याज बाजार में महंगे दाम पर मिल रहा है, जिसकी वजह से जनता परेशान है। जब प्याज की खरीद को लेकर मंडी जिला के विभिन्न सरकारी डिपुओं में...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): प्याज की बढ़ती कीमतों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सरकारी डिपुओं पर प्याज उपलब्ध करवा दिया है लेकिन अभी भी यह प्याज बाजार में महंगे दाम पर मिल रहा है, जिसकी वजह से जनता परेशान है। जब प्याज की खरीद को लेकर मंडी जिला के विभिन्न सरकारी डिपुओं में पड़ताल की गई तो पाया गया कि इस महंगे प्याज को खरीदने के लिए कोई भी तैयार नहीं है। हैरानी की बात यह है कि लगभग 140 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिकने वाले प्याज की कीमत बाजार में अब 40 से लेकर 50 रुपएहो चुकी है, ऐसे में सवाल उठ रहा है कि 64 रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से राशन डिपुओं से महंगा प्याज कौन खरीदेगा।
PunjabKesari, Ration Depot Image

बता दें कि जयराम सरकार ने जनता से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सस्ते दामों पर प्याज उपलब्ध करवाने का वायदा किया था। अब प्रदेश भर में उचित मूल्य की दुकानों पर प्याज पहुंच भी गया है लेकिन प्याज खरीदने की इस जद्दोजहद का खमियाजा सीधे तौर पर उपभोक्ताओं को झेलना पड़ रहा है। डिपो में महंगा प्याज बिकने पर कारोबारियों ने भी इसके दाम बढ़ा दिए हैं। सरकार मान रही है कि जब से डिपो में प्याज उपलब्ध करवाया गया है तब से ही मंडी में प्याज के दाम घटे हैं। इससे साफ हो गया है कि कारोबारियों द्वारा प्याज की जमाखोरी के कारण उपभोक्ताओं के साथ प्रतिवर्ष एक घिनौना खेल खेला जा रहा है।
PunjabKesari, Onion Image

वहीं प्याज के इस खेल को लेकर सुंदरनगर निवासी विनोद स्वरूप ने कहा कि हाल ही में 27 दिसंबर को प्रदेश सरकार ने अपने 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा करने पर सरकारी डिपुओं में सस्ता प्याज उपलब्ध करवाने की घोषणा की थी लेकिन प्याज जनवरी के बीच में डिपो में पहुंचा है और 65 प्रतिकिलो के हिसाब से मिल रहा है जबकि बाजार में यही प्याज 40 से 45 रुपए प्रतिकिलो मिल रहा है। उन्होंने कहा कि वह सरकार की नीतियों से बहुत हैरान हैं और सरकार द्वारा जनता के साथ भद्दा मजाक किया जा रहा है।
PunjabKesari, Rural Image

उन्होंने कहा कि सरकार के इस तरह के भद्दे मजाक से सरकार का ग्राफ नीचे गिरता जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता और वोटर भी समझदार हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इस तरह का भद्दा मजाक जनता के साथ न करे। उन्होंने कहा कि लोग अंदर ही अंदर सारी बातें समझते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा की जा रही इस प्रकार की गतिविधियां माइनस प्वाइंट में लेकर जा रही हैं।

उधर, राज्य नागरिक आपूर्ति निगम मंडी के क्षेत्रीय प्रबंधक खीमीराम से जब दूरभाष में माध्यम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मंडी में 276 क्विंटल प्याज राशन डिपुओं में उपलब्ध करवा दिया गया था। उन्होंने कहा इसमें से 209 क्विंटल प्याज उपभोक्ताओं को बेचा जा चुका है। खीमीराम ने कहा कि सरकारी डिपुओं में प्याज उपलब्ध होने के समय इसके रेट बाजार में अधिक थे लेकिन हाल ही में बजार में प्याज के रेट कम हो गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!