महिला को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में एक गिरफ्तार, न्याययिक हिरासत में भेजा

Edited By Vijay, Updated: 17 Feb, 2019 08:54 PM

one arrested for forcing woman to commit suicide

सुंदरनगर के डैहर में गत रोज सतलुज नदी में मृत मिली धवाल निवासी महिला को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति कमलेश को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्याययिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस को घटना में और लोगों के शामिल होने के सबूत भी...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर के डैहर में गत रोज सतलुज नदी में मृत मिली धवाल निवासी महिला को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति कमलेश को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्याययिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस को घटना में और लोगों के शामिल होने के सबूत भी मिले हैं। धवाल निवासी महिला के भाई ने आरोप लगाए हैं कि अगर रात को उसकी बहन ने नदी में कूद कर जान दी होती तो सुबह तक नदी में 8 किलोमीटर दूर तक बहने से मांग का सिंदुर और बिंदी धुल गई होती। मृतका के भाई सुंदरनगर के ढोढंवा निवासी हरि सिंह ने कहा कि इस मामले में पुलिस की जांच और अधिक तेजी से की जानी आवश्यक है। उसने कहा कि मेरी बहन ने जान नहीं दी है, उसकी हत्या की गई है। उसने कहा कि पुलिस द्वारा पकड़े आरोपी के साथ और भी लोग शामिल हो सकते हैं।

घर से 20 मिनट की दूरी पर मिला था ये सामान

उसने सवाल उठाते हुए कहा कि घटना की रात उसकी बहन बेटी को बता कर साढ़े 8 बजे निकली तथा घर से 20 मिनट की दूरी पर सतलुज के किनारे पर अगले दिन सुबह 5 बजे उसकी कान की बालियां, मोबाइल और शॉल मिली। घटना स्थल से करीब 8 किलोमीटर दूरी पर डैहर में वह मृत अवस्था में मिली जबकि सतलुज नदी में जहां वह कूदी हुई बताई गई, वहां पानी का स्तर ऊंचाई पर रहता है। अगर रात को तारा देवी सामान रखकर नदी में कूदी होती तो यह सामान भी ऊंचाई पर ही मिलता जबकि सामान सुबह पानी का स्तर उतरने पर खाली हुई जगह पर मिला है।

20 जनवरी को सतलुज नदी किनारे मिली थी महिला की लाश

बता दें कि 20 जनवरी को सुंदरनगर के डैहर में साथ लगती सतलुज नदी में किनारे पर रविवार दोपहर को विवाहित महिला धवाल निवासी 38 वर्षीय तारा देवी पत्नी हेम राज का शव बरामद हुआ था। मृतका के पति और बेटी सहित परिजनों ने 2 बार जिला पुलिस को मांग पत्र सौंप कर कड़ी जांच की मांग की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आत्महत्या या हत्या की दिशा में घटना के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है। बताते चलें कि पुलिस ने धारा 174 को 306 में तबदील कर जांच के दौरान स्थानीय निवासी कमलेश को पकड़ा है, जिसे 14 दिन की न्याययिक हिरासत में भेजा गया है।

मामले के हर पहलू की हो रही जांच

सुंदरनगर थाना प्रभारी गुरबचन सिंह ने कहा कि पुलिस धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर कमलेश को न्याययिक हिरासत में लिया है। पुलिस द्वारा मामले के हर पहलू की जांच की जा रही है। यदि कोई और भी दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!