नया बनाने से पहले यहां तोड़ दिया पुराना शौचालय, अब इधर-उधर भटक रहे लोग

Edited By Punjab Kesari, Updated: 30 Nov, 2017 10:58 AM

old toilets broken here before creating new ones

इन दिनों बाह्य शौचमुक्त के दावे मंडी जिला मुख्यालय पर हवा हवाई हो रहे है। कारण यहां के स्कूल बाजार के इकलौते शौचालय को तोड़ा जाना। नया शौचालय बनने से पहले ही इसे तोड़ दिया गया जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं नगर...

मंडी(नीरज): इन दिनों बाह्य शौचमुक्त के दावे मंडी जिला मुख्यालय पर हवा हवाई हो रहे है। कारण यहां के स्कूल बाजार के इकलौते शौचालय को तोड़ा जाना। नया शौचालय बनने से पहले ही इसे तोड़ दिया गया जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं नगर परिषद आचार संहिता हटने के बाद शौचालय निर्माण की बात कह रही है। मंडी शहर के व्यस्ततम बाजारों में से एक है स्कूल बाजार। टारना जाना हो, जेल रोड़, पैलेस कलौनी या फिर क्षेत्रीय अस्पताल, सभी को स्कूल बाजार से होकर ही जाना पड़ता है। इस बाजार में नगर परिषद का एक शौचालय हुआ करता था, जिसे सड़क चौड़ा करने के नाम पर तोड़ दिया गया।
PunjabKesari


नया बनाने से पहले तोड़ा पूराना शौचालय 
सड़क चौड़ा करने और शहर के सौंदर्यीकरण के काम का सभी शहरवासी स्वागत कर रहे हैं लेकिन दुख इस बात का है कि जिस शौचालय की सबसे अधिक जरूरत थी उसके बदले नया शौचालय बनाने से पहले ही पुराना शौचालय तोड़ दिया गया। हैरान करने वाली बात यह भी है कि इंदिरा मार्किट से लेकर क्षेत्रीय अस्पताल तक कोई भी शौचालय नहीं है। जब इस बारे में नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी उर्वशी वालिया से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि स्कूल बाजार का शौचालय अब टारना रोड़ पर बनाया जाएगा। टारना रोड़ पर जगह का चयन करके लोक निर्माण विभाग को सूचित कर दिया गया है।

खुले में जाने को मजबूर लोग 
उर्वशी वालिया के अनुसार आचार संहिता हटने के बाद शौचालय निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। शहर के भीड़भाड़ भरे इलाके में शौचालय की सुविधा न होने से बाह्य शौचमुक्त के दावों की सच्चाई का भी पता चल रहा है। एक तरफ लोगों को शौचालयों का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है तो दूसरी तरफ शौचालयों की कमी लोगों को खुले में जाने के लिए विवश कर रही है। अस्पताल जाने वाले सैंकड़ों लोगों को शौचालय न होने के कारण भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल बाजार के दुकानदारों और अन्य लोगों ने प्रशासन व नगर परिषद से नया शौचालय जल्द से जल्द बनाने की गुहार लगाई है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!