शहीदी दिवस पर रक्तदान शिविर लगाएगा Nurpur Blood Donor Club

Edited By Vijay, Updated: 12 Mar, 2019 03:25 PM

nurpur blood donor club will be organized blood donation camp on martyrs day

नूरपुर ब्लड डोनर क्लब की एक महत्वपूर्ण बैठक प्रैस क्लब नूरपुर में सम्पन्न हुई। क्लब के अध्यक्ष राजीव पठानिया की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में क्लब की ओर से 23 मार्च को शहीदी दिवस के अवसर पर होने वाले रक्तदान शिविर को लेकर विचार-विमर्श किया गया। क्लब...

नूरपुर (भूषण शर्मा): नूरपुर ब्लड डोनर क्लब की एक महत्वपूर्ण बैठक प्रैस क्लब नूरपुर में सम्पन्न हुई। क्लब के अध्यक्ष राजीव पठानिया की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में क्लब की ओर से 23 मार्च को शहीदी दिवस के अवसर पर होने वाले रक्तदान शिविर को लेकर विचार-विमर्श किया गया। क्लब द्वारा किया जा रहा इस बार का रक्तदान शिविर पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को समर्पित होगा। नूरपुर ब्लड डोनर क्लब पिछले कई वर्षो से रक्तदान के क्षेत्र में अपना अमूल्य योगदान देता आया है। क्लब जहां रक्तदान शिविरों के माध्यम से रक्तदान करता है वहीं क्लब के सदस्य अपनी स्वेच्छा से आपातकालीन स्थिति में प्रदेश के साथ कई बाहरी राज्यों में रक्तदान करके आते हैं।
PunjabKesari, Blood Donation Camp Image

पिछले साल 1500 यूनिट रक्तदान कर चुका है क्लब

गत वर्ष क्लब लगभग 1500 यूनिट रक्तदान कर चुका है। क्लब की इसी सेवा भावना के कारण इसे कई संस्थाओं द्वारा प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है। क्लब द्वारा 603 यूनिट रक्तदान कर प्रदेश का सबसे बड़े रक्तदान शिविर करने का तमगा भी हासिल किया जा चुका है। इस बार भी आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर में कम से कम 300 यूनिट रक्तदानी रक्तदान करेंगे।
PunjabKesari, Club Member Image

रक्तदान को लेकर प्रेरित करना क्लब का उद्देश्य

क्लब के प्रधान राजीव पठानिया के अनुसार उनका उद्देश्य यही है कि रक्तदान को लेकर लोगों के दिल में जो डर है उसे बाहर निकाला जाए और उन्हें रक्तदान को लेकर प्रेरित किया जाए। उनकी मानें तो क्लब क्षेत्र में रक्तदान को लेकर लोगों को जागरूक करने में काफी हद तक सफल हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि नूरपुर ब्लड डोनर क्लब द्वारा जलाई गई यह शमा एक दिन पूरे प्रदेश को रोशन करेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!