इस बार मैक्लोडगंज में नववर्ष पर घटी पर्यटकों की संख्या, ये है वजह

Edited By kirti, Updated: 01 Jan, 2019 10:35 AM

number of tourists visiting new york this year at mclonggun

पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में नया साल फीका रह गया है। पिछले साल के मुकाबले इस बार पर्यटकों का रुझान पयर्टन नगरी मैक्लोडगंज में कम देखने को मिला। इस बार पर्यटकों की संख्या कम होने के चलते नए साल का जश्न होटल मालिकों, कारोबारियों व व्यापारियों के लिए...

धर्मशाला : पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में नया साल फीका रह गया है। पिछले साल के मुकाबले इस बार पर्यटकों का रुझान पयर्टन नगरी मैक्लोडगंज में कम देखने को मिला। इस बार पर्यटकों की संख्या कम होने के चलते नए साल का जश्न होटल मालिकों, कारोबारियों व व्यापारियों के लिए निराशाजनक रहा है। होटल मालिकों की मानें तो इस वर्ष कई होटल ऐसे हैं जिनके मात्र 4-4 कमरे ही बुक हुए हैं जबकि शेष आधे से ज्यादा खाली हैं।

मैक्लोडगंज के व्यापारियों की मानें तो इस वर्ष पर्यटकों की कम संख्या का मुख्य कारण छुट्टी न होना बताया जा रहा है जिसके चलते नए साल की पूर्व संध्या तक पयर्टन नगरी मैक्लोडगंज में पर्यटकों की चहलकदमी कम रही है। होटल व्यवसायियों की मानें तो इस वर्ष अधिकतर पर्यटकों ने मैक्लोडगंज को छोड़कर सिक्किम का रुख किया है। व्यवसायियों का कहना है कि हाईकोर्ट के निर्देशानुसार मैक्लोडगंज, धर्मशाला व आसपास के क्षेत्रों में चल रहे अवैध होटलों को बंद कर दिया गया था। साथ ही सड़कों की दुर्दशा भी ठीक नहीं है जिसके चलते यहां पर पर्यटकों की संख्या कम रही है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!