अब बगुले भी बर्ड फ्लू की चपेट में आए, मेहमान परिंदों की मौत का आंकड़ा 3702 पहुंचा

Edited By Vijay, Updated: 08 Jan, 2021 09:28 PM

now wading bird also came in grip of bird flu

पौंग झील में बर्ड फ्लू से मर रहे प्रवासी परिंदों के साथ कौवों के मरने का सिलसिला जारी था, वहीं अब बगुले भी इसकी चपेट में आने शुरू हो गए हैं। शुक्रवार को नंदपुर भटोली में शाम को एक बगुला और कौवा मृत पाया गया, जिसकी सूचना गांववासी रिटायर्ड सीआईडी...

नगरोटा सूरियां (नंदपुरी): पौंग झील में बर्ड फ्लू से मर रहे प्रवासी परिंदों के साथ कौवों के मरने का सिलसिला जारी था, वहीं अब बगुले भी इसकी चपेट में आने शुरू हो गए हैं। शुक्रवार को नंदपुर भटोली में शाम को एक बगुला और कौवा मृत पाया गया, जिसकी सूचना गांववासी रिटायर्ड सीआईडी इंस्पैक्टर बृजमोहन शर्मा ने वैटर्नरी डॉ. दीपिका शर्मा को दी। वैटर्नरी विभाग ने गड्ढा करके दोनों पक्षियों को डिस्पोज ऑफ कर दिया। उधर, स्थानीय जनता के घरों में मरकर गिर रहे कौवों से जनता फ्लू के बढऩे से भयभीत है।

शुक्रवार को पौंग झील के वाइल्ड लाइफ सैंक्चुरी एरिया में विदेशी मेहमान परिंदों की फ्लू से मरने की संख्या 293 रही। विभागीय आंकड़ों के अनुसार बर्ड फ्लू से मृत मेहमान परिंदों की संख्या 3702 तक पहुंच गई है। पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. संजीव धीमान ने बताया कि बर्ड फ्लू की रोकथाम के लिए उनका विभाग सतर्क है तथा स्थानीय लोगों को अपने आसपास मरे हुए कौवों या अन्य पक्षियों की सूचना नजदीकी पशु चिकित्सालय को देने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!