अब 24 घंटे सातों दिन बुक करवा पाएंगे उपभोक्ता सिलैंडर

Edited By kirti, Updated: 21 Feb, 2020 12:13 PM

now consumer cylinders will be able to book 24 hours a day for seven days

नगर परिषद घुमारवीं के रसोई गैस उपभोक्ता अब 24 घंटे सातों दिन गैस बुकिंग करवा सकते हैं। यह शहर वासियों के लिए एक राहत भरी खबर है। बताते चलें कि नगर परिषद घुमारवीं में रसोई गैस के 3200 उपभोक्ता हैं। अब घर बैठे 24 घंटे गैस की बुकिंग हो सकेगी। गैस की...

घुमारवीं : नगर परिषद घुमारवीं के रसोई गैस उपभोक्ता अब 24 घंटे सातों दिन गैस बुकिंग करवा सकते हैं। यह शहर वासियों के लिए एक राहत भरी खबर है। बताते चलें कि नगर परिषद घुमारवीं में रसोई गैस के 3200 उपभोक्ता हैं। अब घर बैठे 24 घंटे गैस की बुकिंग हो सकेगी। गैस की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने और एजैंसियों पर लंबी कतारों को समाप्त करने के लिए इंडियन आयल कॉर्पोरेशन ने नया तरीका खोज लिया है। शहर के रसोई गैस उपभोक्ताओं को अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से 98825 54411 पर मात्र एक कॉल करनी होगी। इस नंबर पर कॉल करने पर इंटीग्रेटिड वॉइस रिस्पांस सिस्टम (आई.वी.आर.एस.) सॉफ्टवेयर पर गैस की बुकिंग होगी। इस नंबर के डायल करने पर उपभोक्ता को रिकॉर्डिड वॉइस प्राप्त होगी।

इस रिकॉर्डिड वॉइस में उपभोक्ता को गैस बुकिंग के लिए एक तथा किसी शिकायत के लिए दो का बटन दबाने की ऑप्शन सुनाई देगी। जैसे ही उपभोक्ता गैस बुकिंग के लिए 1 डिजिट को प्रैस करेगा सॉफ्टवेयर से आवाज आएगी कि आपकी गैस बुक हो चुकी है। उसके उपरांत रिकॉर्डिड वॉइस उपभोक्ता को बुकिंग नंबर बताएगा। इतना ही नहीं उपभोक्ता के मोबाइल पर बुकिंग नंबर का एस.एम.एस. भी प्राप्त होगा। इस संदर्भ में घुमारवीं गैस एजैंसी इंचार्ज संजीत धीमान ने बताया कि लगभग 1 माह पूर्व शहरी उपभोक्ताओं के लिए यह सुविधा प्रदान कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इस सॉफ्टवेयर के स्थापित हो जाने से गैस की बुकिंग तथा सिलैंडर की डिलीवरी की मॉनिटरिंग उनके कार्यालय में की जा रही है। उन्होंने बताया कि अब उपभोक्ताओं को एक या 2 दिन के भीतर सिलैंडर मुहैया करवाया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!