100 बड़े टैक्स डिफाल्टरों को अल्टीमेटम, 3300 को जारी किए नोटिस

Edited By Simpy Khanna, Updated: 16 Nov, 2019 10:35 AM

notice issued to ultimatum 3300 to 100 big tax defaulters

नगर निगम को सालों से प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने वाले 100 बड़े डिफाल्टरों को प्रशासन ने 3 सप्ताह के भीतर संपत्ति कर जमा करवाने को अल्टीमेटम दिया है। शहर में 3300 डिफाल्टर ऐसे हैं जिन्होंने एम.सी. को प्रॉपर्टी टैक्स नहीं दिया है, ऐसे में प्रशासन ने...

शिमला (वंदना): नगर निगम को सालों से प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने वाले 100 बड़े डिफाल्टरों को प्रशासन ने 3 सप्ताह के भीतर संपत्ति कर जमा करवाने को अल्टीमेटम दिया है। शहर में 3300 डिफाल्टर ऐसे हैं जिन्होंने एम.सी. को प्रॉपर्टी टैक्स नहीं दिया है, ऐसे में प्रशासन ने इन डिफाल्टरों को सैक्शन 124 के तहत नोटिस जारी किया है। प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि निर्धारित समय के भीतर टैक्स का भुगतान नहीं करने वाले डिफाल्टरों को बिजली, पानी व सीवरेज कनैक्शन काट दिया जाएगा। प्रशासन ने दो टूक शब्दों में कहा कि टैक्स नहीं देने पर लोगों को बिजली पानी व सीवरेज कनैक् शन को काट दिया जाएगा।

डिफाल्टरों की लिस्ट में भाजपा के विधायक, शहर के कई सरकारी शिक्षण संस्था, अस्पताल, सरकारी महकमे व आई.एस.बी.टी. सहित कई अन्य लोग बड़े डिफाल्टरों की श्रेणी में शामिल हैं जिन्हें 3 सप्ताह के भीतर टैक्स जमा करवाने का अल्टीमेटम दिया गया है। प्रशासन का कहना है कि डिफाल्टरों को कई बार नोटिस देने के बाद भी टैक्स का भुगतान नहीं किया गया है, ऐसे में टैक्स रिकवरी करने के लिए प्रशासन ने सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है ताकि निगम को वसूली हो सके। सालों से नगर निगम को संपत्ति कर का भुगतान नहीं करने से एम.सी. को करोड़ों रुपए का आॢथक नुक्सान उठाना पड़ रहा है। एम.सी. को डिफाल्टरों से करीबन 7 करोड़ रुपए की वसूली करनी है जो लंबे समय से लंबित पड़ी हुई है लेकिन अब प्रशासन वसूली को लेकर गंभीर हो गया है। इसी के तहत डिफाल्टरों को नोटिस जारी किए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!