अटल टनल को लेकर कोई राजनीति नहीं : मुकेश

Edited By prashant sharma, Updated: 03 Oct, 2020 07:14 PM

no politics about atal tunnel mukesh

अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण पर कुल्लू पहुंचे नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का सदर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कुल्लवी रीति-रिवाज के अनुसार स्वागत किया।

कुल्लू (दिलीप) : अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण पर कुल्लू पहुंचे नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का सदर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कुल्लवी रीति-रिवाज के अनुसार स्वागत किया। थोड़ी देर कुल्लू में रुकने के बाद वे मनाली रवाना हुए। विपक्ष नेता ने कहा कि अटल टनल रोहतांग की बात पर श्रेय नहीं लेना चाहते। यह हिमाचल के लिए बहुत बड़ा इवैंट है। एक बहुत बड़ी राशि खर्च कर इस सपने को साकार किया गया है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर एरिया व लाहौल-स्पीति जिला के लिए यह एक महत्वपूर्ण टनल है। ऐसी कुछ बातें नहीं करना चाहते हैं, जिससे कि कोई विवाद की बात हो। 

यूपीए सरकार ने रखी थी टनल की नींव

उन्होंने कहा कि यदि भाजपा के लोग कुछ ऐसी बातें कर रहे हैं तो मैं समझता हूं कि वे सामान्य शिष्टाचार से हटकर बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस टनल का ख्वाब किसने देखा, सोच कहां से आई, नींव किसने रखी, यह सभी को मालूम है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने इसकी नींव रखी थी तथा पूर्व में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इसके लिए बजट दिया था। उन्होंने कहा कि टनल हिमाचल के लोगों के दिलों से जुड़ा हुआ मसला है। इसका शुभारंभ हो गया है और हिंदुस्तान के लिए यह गौरव की बात है। हम इसका स्वागत करते हैं। 

जयराम सरकार गुड़िया को नहीं दे पाई न्याय

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हाथरस और गुड़िया के मामले में संतों व योगियों की सरकारों में हो क्या रहा है। जो लोग कहते हैं कि हम धर्म के ठेकेदार हैं, हम साधु हैं, हम संत हैं, उनके साम्राज्य में गैंगरेप हो रहे हैं। गैंगरेप के बाद कितनी शर्मसार करने वाली घटना थी लेकिन उससे भी ज्यादा निंदनीय उस बच्ची की जीभ काटना और रात के अंधेरे में उसका संस्कार करना है। उन्होंने कहा कि जो लोग पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे हैं उनको वहां पर पहुंचने नहीं दिया जा रहा है, उनकी गिरफ्तारियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से राहुल गांधी को धक्के मारे गए, इसके लिए हम उत्तर प्रदेश सरकार की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि जिस गुड़िया कांड के बलबूते पर जयराम सरकार ने चुनाव जीते थे, आज तक उसके आरोपी पकड़े नहीं गए। जयराम सरकार गुड़िया को आज तक न्याय नहीं दिला पाई और परिवार को सर्वोच्च न्यायालय में जाना पड़ा।

अटल टनल में सभी सरकारों का योगदान 

शिमला ग्रामीण क्षेत्र के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि अटल टनल में सभी सरकारों का योगदान है, यह कोई राजनीतिक विषय नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, डॉ. मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी व नरेंद्र मोदी का दिल से धन्यवाद करते हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल में योगदान दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह का भी हार्दिक धन्यवाद। प्रधानमंत्री अगर पूर्व प्रधानमंत्रियों का नाम भी अपने भाषण में लेते तो हमें बहुत अच्छा लगता।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!