हरोली के 4 पटवार सर्कलों में पटवारी नहीं

Edited By Simpy Khanna, Updated: 06 Sep, 2019 02:55 PM

no patwari in patwar circles of haroli

हरोली क्षेत्र के अंतर्गत गांव सिंगा, हलेड़ा, गोंदपुर बूल्ला व कुठारबीत के पटवार सर्कलों में पटवारी न होने के कारण गांववासियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। गांववासियों रविंद्र, सेठी, मोनू, अंकुश, साहिल, सुखविंदर, राहुल, नरेश कुमार, जसविंदर सिंह, जंग...

टाहलीवाल (गौतम) : हरोली क्षेत्र के अंतर्गत गांव सिंगा, हलेड़ा, गोंदपुर बूल्ला व कुठारबीत के पटवार सर्कलों में पटवारी न होने के कारण गांववासियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। गांववासियों रविंद्र, सेठी, मोनू, अंकुश, साहिल, सुखविंदर, राहुल, नरेश कुमार, जसविंदर सिंह, जंग बहादुर, संतोष कुमार व नरेंद्र कुमार ने बताया कि पिछले कई माह से पटवारी की बदली होने के बाद यहां स्थायी तौर पर पटवारी की नियुक्ति नहीं हुई। नियमित रूप से पटवारी न आने के कारण जमीन के दस्तावेजों, आय प्रमाण पत्र, बोनाफाइड व अन्य कार्यों के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि संबंधित विभाग द्वारा इन पटवार सर्कलों का अतिरिक्त कार्यभार पड़ोसी गांव के पटवार सर्कलों को सौंपा गया है। नियमित रूप से पटवारी न होने के कारण अक्सर पटवार सर्कल में ताला लटका रहता है। गांववासियों ने प्रशासन से शीघ्र इन पटवार सर्कलों में खाली पड़े पदों पर पटवारी नियुक्त करने की मांग की है।

समय पर नहीं आता पटवारी

नंगलखुर्द में समय पर पटवारी द्वारा कार्यालय में न पहुंचने और तय समय से पहले कार्यालय बंद करने पर गांववासियों ने रोष जताया है। गांववासियों जगतार सिंह, राजिंद्र कुमार, तरसेम लाल, विपन कुमार, अशोक कुमार, हरनेक सिंह, अभिषेक व अनूप शर्मा ने कहा कि मर्जी के आधार पर दफ्तर खोला और बंद किया जाता है। रोजाना 2 से 3 घंटे ही कार्यालय खोला जाता है जिस कारण आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बोनाफाइड, स्कूल के बच्चों से संबंधित दस्तावेजों और अन्य पटवार सर्कल से संबंधित कार्यों के लिए बार-बार चक्कर लगाने पड़ते हैं। वीरवार सुबह 10:30 बजे से दोपहर तक लोग पटवारी का इंतजार करते रहे। पटवारी दोपहर एक बजे के बाद दफ्तर पहुंचा। गांववासियों ने नियमित रूप से समयानुसार पटवारी द्वारा कार्यालय खोलने और बंद करने की मांग की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!