बीमार बेटे के इलाज के लिए मां-बाप के पास नहीं पैसे, PGI से बैरंग लौटे

Edited By Ekta, Updated: 07 Sep, 2018 12:58 PM

no money with parents for the treatment of ailing son

आज की दुनिया में जिसके पास पैसा है, वह इंसान कुछ भी कर सकता है और जिसके पास पैसा नहीं, उसे कोई पूछने वाला भी नहीं। ऐसा ही गरीबी का दश झेल रहा है हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के चाम्बी पंचायत का 24 वर्षीय प्रकाश, जो इलाज करवाने में असमर्थ है और पिछले 4...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): आज की दुनिया में जिसके पास पैसा है, वह इंसान कुछ भी कर सकता है और जिसके पास पैसा नहीं, उसे कोई पूछने वाला भी नहीं। ऐसा ही गरीबी का दश झेल रहा है हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के चाम्बी पंचायत का 24 वर्षीय प्रकाश, जो इलाज करवाने में असमर्थ है और पिछले 4 महीने से बिस्तर पर पड़ा है। मंडी जिला के सुंदरनगर की चाम्बी पंचायत के अंतर्गत आने वाले मझरोट गांव का प्रकाश बिना इलाज के पिछले 4 माह से बिस्तर पर ही है। परिजनों के पास पैसे ना होने के चलते उसका इलाज अभी भी शुरू नहीं हो पाया है। हालांकि परिवार आईआरडीपी में है और हेल्थ कार्ड भी बना हुआ है लेकिन सब कुछ गरीब परिवार के लिए सफेद हाथी साबित हो रहा है।  
PunjabKesari

प्रकाश के पिता सुखराम व माता बिमला देवी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह दोनों अनपढ़ है। परिवार में दो बेटिया अविवाहित है और दूसरा बेटा अक्षम है। उनका बेटा प्रकाश मजदूरी कर परिवार का गुजर बसर कर रहा था कि एक दिन काम के दौरान  उनके बेटे के ऊपर बैड गिर गया जिससे उसका पूरा शरीर पूरी तरह से बेजान हो गया है। उसे सुंदरनगर, मंडी व शिमला के सरकारी अस्पतालों में ले गए जहां पर इलाज करने में असमर्थता जताते हुए चिकित्सकों ने उसे पीजीआई ले जाने की सलाह दी। वहां दो दिन इमरजेंसी में रखने के उपरांत पैसे ना होने के चलते और कोई भी मदद ना मिलने के चलते उन्हें बिना इलाज ही बेटे को वापिस लाना पड़ा। 
PunjabKesari

अब बिना इलाज उनके बेटे के शरीर पर जख्म पड़ने शुरू हो गए है जिनके उपचार के लिए वह बीबीएमबी कॉलोनी सुंदरनगर में अस्पताल में भर्ती है। उन्हें सरकार व समाज से अभी तक कोई भी किसी तरह की मदद नही मिल पाई है। उनके पास बच्चे को चंडीगढ़ में ले जाने के लिए पैसा नहीं है। उनका परिवार आईआरडीपी में है। लड़के का स्वास्थ्य कार्ड भी बना हुआ है लेकिन दवाइयां बाजार से खरीदने पड़ रही है। इलाज को को कोई मदद नही मिल पा रही है। मां-बाप ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से गुहार लगाई है कि उनके बेटे को पीजीआई भेजने व वहा पर इलाज की पूर्ण व्यवस्था निशुल्क करवाई जाए। वहीं उन्होंने बेटे के इलाज को मदद के लिए 82198 54998 व 98822 49708 पर सम्पर्क करने को है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!