शहीद नितिन राणा का हुआ अंतिम संस्कार, पढ़ें एक क्लिक में दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 10 Mar, 2019 05:30 PM

nh 21 accident

चंडीगढ़-मनाली NH-21 पर एक भयानक हादसे में 18 वर्षीय युवती की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा मंडी जिला के नागचला में शनिवार देर शाम को हुआ। बता दें कि मंडी से सुंदरनगर की ओर आ रही गाड़ी (एचपी-34ई-0111) द्वारा सड़क पार कर रही एक 18 वर्षीय युवती को जोरदार टक्कर...

शिमला: चंडीगढ़-मनाली NH-21 पर एक भयानक हादसे में 18 वर्षीय युवती की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा मंडी जिला के नागचला में शनिवार देर शाम को हुआ। बता दें कि मंडी से सुंदरनगर की ओर आ रही गाड़ी (एचपी-34ई-0111) द्वारा सड़क पार कर रही एक 18 वर्षीय युवती को जोरदार टक्कर मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शिमला में शादी का झांसा देकर युवती के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। युवक पहले 8 महीने से उसको अपनी हवस का शिकार बनाता रहा फिर बाद में शादी करने से मना कर दिया। हालांकि युवती के साथ युवक की सगाई भी हो चुकी थी। भाजपा के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने राफेल मुद्दे पर कांग्रेस की खूब क्लास ली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जब राफेल की कीमत कम भरी थी तो खरीदा क्यों नहीं। अगर कांग्रेस ने पहले ही राफेल खरीद लिया होता तो आज भारतीय वायु सेना और ताकतवर होती। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

चंडीगढ़-मनाली NH-21 पर भयानक हादसा
चंडीगढ़-मनाली NH-21 पर एक भयानक हादसे में 18 वर्षीय युवती की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा मंडी जिला के नागचला में शनिवार देर शाम को हुआ। बता दें कि मंडी से सुंदरनगर की ओर आ रही गाड़ी (एचपी-34ई-0111) द्वारा सड़क पार कर रही एक 18 वर्षीय युवती को जोरदार टक्कर मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी चालक युवती को टक्कर मार कर गाड़ी को मौका से भगाकर भंगरोटू में खड़ा कर भाग गया। जैसे ही दुर्घटना की सूचना लोगों द्वारा पुलिस थाना बल्ह को दी गई तो पुलिस ने दुर्घटना में शामिल गाड़ी को भंगरोटू से बरामद कर लिया है। 

8 महीने तक करता रहा युवती से रेप, अब शादी से किया इंकार
शिमला में शादी का झांसा देकर युवती के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। युवक पहले 8 महीने से उसको अपनी हवस का शिकार बनाता रहा फिर बाद में शादी करने से मना कर दिया। हालांकि युवती के साथ युवक की सगाई भी हो चुकी थी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने थाना ढली में धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि युवक ने शिमला में रह रही हरियाणा की युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाया और शादी करने की इच्छा जाहिर की और 17 मई, 2018 को दोनों की सगाई हुई। पीड़िता का आरोप है कि 18 मई को आरोपी ने होटल में एक कमरा बुक करवाया और पीड़िता से रेप किया।  

अनुराग ने जानिए किस मुद्दे पर ली कांग्रेस की क्लास
भाजपा के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने राफेल मुद्दे पर कांग्रेस की खूब क्लास ली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जब राफेल की कीमत कम भरी थी तो खरीदा क्यों नहीं। अगर कांग्रेस ने पहले ही राफेल खरीद लिया होता तो आज भारतीय वायु सेना और ताकतवर होती। जिससे वह मिग-21 की बजाय राफेल के साथ पाकिस्तान से मुकाबला करती। भारत की ओर से पाकिस्तान में किए गए एयर स्ट्राइक पर बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि विपक्षी दल अपनी सेना पर विश्वास ना करें लेकिन दुनिया भर के देशों ने भारत पर विश्वास रखा है।  

निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों ने खोला मोर्चा
प्रदेश में निजी स्कूलों द्वारा हर साल बढ़ाई जा रही कई गुणा फीस के खिलाफ अभिभावकों ने मोर्चा खोल दिया है। शिमला के कालीबाड़ी हॉल में छात्र अभिभावक संघ ने निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ आंदोलन को तेज करने की रणनीति बनाई। छात्र अभिभावक संघ के अध्यक्ष विजेंदर मेहरा ने बताया कि निजी स्कूलों में अभिभावकों को हर साल लूटने का काम चल रहा है। हर साल स्कूल बिना किसी के परवाह किए मनमाने तरीके से फीसें बढ़ा रहा है। 

मैं 85 वर्ष का नौजवान हूं, किसी भी मोर्चे पर खड़ा करें मैं तैयार
चुनाव लड़ने से महत्वपूर्ण सरकार बनाना है और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें, मुझे इसके लिए जिस मोर्चे पर पार्टी खड़ा करना चाहे, खड़ा करे दे। शांता कुमार ने इशारों ही इशारों में चुनावी समर में उतरने की बात कही है। यही नहीं, उन्होंने इससे भी आगे बढ़ते हुए कहा कि मैं 85 वर्ष का नौजवान हूं न थका हूं और न रुका हूं। पालमपुर में पत्रकारों से बात करते हुए शांता कुमार ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि न टिकटार्थी कभी रहा और न कभी रहूंगा। परंतु पार्टी के आदेशों की अनुपालना एक अनुशासित सिपाही के रूप में करता रहा हूं, करता रहूंगा। 

हिमाचल के मंदिरों में लगेंगे Wireless कैमरे, जानिए क्यों
प्रदेशभर में सरकार के अधीन मंदिरों में अब वायरलैस कैमरे स्थापित किए जाएंगे। एक मंदिर पर वायरलैस कैमरे फिट करने और ऑडियो विजुअल चलाने के लिए एक करोड़ से अधिक का खर्च आएगा जिसके लिए कुल रकम का 10 प्रतिशत मंदिर ट्रस्टों को वहन करना पड़ेगा, वहीं 90 प्रतिशत राशि मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर खर्च करेगा। इसके लिए भाषा विभाग द्वारा सभी मंदिर आयुक्तों को इस बावत दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

शिवरात्रि महोत्सव में दशकों बाद देखने को मिला अद्भुत 'देव खेल' 
हिमाचल प्रदेश की प्राचीन देव संस्कृति का अपना एक स्मृद्ध इतिहास है। इसी देव संस्कृति का एक अहम हिस्सा है ’’देव खेल’’। 'देव खेल' की सदियों पुरानी परंपरा इस बार के शिवरात्रि महोत्सव में देखने को मिली। मंडी जिला प्रशासन और देव समाज के प्रयासों से इस देव खेल का आयोजन हो सका। इसका अधिक प्रचलन मंडी जिला की चौहारघाटी में है। यहां देव हुरंग नारायण को अराध्य देव माना जाता है और यह देव खेल इनके आहवान पर ही होती है। मंडी में सदियों से मनाए जाने वाले शिवरात्रि महोत्सव में देव खेल का आयोजन होता था।  

घर में छिपा रखी थी एक व्यक्ति ने अवैध शराब
पांवटा साहिब में पुलिस ने एक माजरा गांव के एक व्यक्ति के घर से 10 लीटर कच्ची शराब पकड़ने मे सफलता हासिल की है। पुलिस ने यह कार्यवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है। बता दें कि पुलिस कल व्यक्ति को कल अदालत में पेश करेगी। 

उद्घाटन और शिलान्यासों पर कांग्रेस-बीजेपी में छिड़ा वाकयुद्ध
बीजेपी के मंयों व नेताओं द्वारा धड़ाधड़ किए जा रहे उद्घाटन और शिलान्यास पर कांग्रेस ने सवाल उठाए। कांग्रेस जहां इसे लोकसभा चुनाव से जोड़ रही है वहीं बीजेपी भी इस पर पलटवार कर रही है। सिरमौर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अजय सोलंकी ने कहा कि अकेले नाहन चुनाव क्षेत्र में कई आधी अधूरी योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए जा रहे हैं जिनका लाभ बीजेपी लोकसभा चुनाव में लेना चाहती है। हाल में नाहन में सीएम ने भी करीब 270 करोड़ की योजनाओं के शिलान्यास किए हैं।

ग्रामीणों ने पकड़ा 40 गायों से भरा ट्रक 
शिमला के छैला के बलग में 40 गाय से भरा एक ट्रक ग्रामीणों ने शनिवार रात को पकड़ा, जिसमें गौ तस्करी हो रही थी। रविवार को गुस्साए ग्रामीणों ने सुबह 11:00 बजे से लेकर 4:00 बजे तक चक्का जाम कर यातायात को बंद रखा। एसडीएम के मौके पर पहुंचने के बाद ग्रामीणों से बातचीत कर मामले को शांत किया। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर मामला दर्द कर लिया है।

शहीद नितिन राणा का हुआ अंतिम संस्कार
किन्नौर में नामज्ञा डोगरी के पास हिमस्खलन की चपेट में आए जयसिंहपुर के शहीद जवान का रविवार को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ। बता दें कि छोटे भाई निखिल राणा ने नितिन राणा की पार्थिव देह को मुखाग्नि दी। सुबह शहीद का शव उनके पैतृक गांव रिट पहुंचा। शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए भारी संख्या में लोग रिट पहुंचे। बता दें कि जैसे की शव घर पहुंचा परिवार के लोग उसे देख बिलख पड़े।

  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!