New Year Celebration को लेकर पर्यटकों से गुलजार हुई 'पहाड़ों की रानी', जानिए क्या है खास इंतजाम

Edited By Punjab Kesari, Updated: 30 Dec, 2017 11:18 AM

new year celebration to take from tourists got swollen queen of the mountains

पहाड़ों की रानी में न्यू ईयर को लेकर जहां पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, वहीं अब पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है। न्यू ईयर पर सुरक्षा का जिम्मा 7 बड़े पुलिस अधिकारियों सहित 500 जवानों को सौंप दिया है।

शिमला: पहाड़ों की रानी में न्यू ईयर को लेकर जहां पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, वहीं अब पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है। न्यू ईयर पर सुरक्षा का जिम्मा 7 बड़े पुलिस अधिकारियों सहित 500 जवानों को सौंप दिया है। शहर को 7 सैक्टरों में बांटा गया है। प्रत्येक सैक्टर में एक अधिकारी तैनात रहेगा। अधिकारियों की ड्यूटी को लेकर प्रशासन ने अधिसूचना जारी कर दी है। सबसे ज्यादा रिज व मालरोड पर शाम के समय पुलिस का पहरा रहेगा ताकि शरारती तत्व किसी भी प्रकार की कोई हरकत न कर सकें। इनमें महिला पुलिस विशेष रूप से तैनात रहेगी। हर वर्ष न्यू ईयर पर कुछ न कुछ घटना होती रहती है लेकिन इस वर्ष पहले ही पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए हैं ताकि कोई भी घटना पेश न आए। 


इन दिनों पर्यटकों की संख्या भी बढ़ चुकी है। शाम के समय रिज मैदान पर पर्यटक भारी संख्या में जश्न मना रहे हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की पर्यटकों को परेशानी नहीं आने दी जा रही है। इसके अलावा होटलों में भी कड़ी नजर रखी जाएगी। पुलिस का कहना है कि अगर पर्यटकों एवं स्थानीय लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत होती है तो वे उससे कभी भी संपर्क कर सकते हैं। पुलिस विभाग ने रिज और मालरोड पर ही अधिकारियों की ड्यूटियां नहीं लगाई हैं बल्कि पुराना बस स्टैंड, बालूगंज, टूटीकंडी, छोटा शिमला, संजौली, लक्कड़ बाजार व ढली आदि में भी ड्यूटियां लगाई हैं। अब किसी भी प्रकार की लोगों को परेशानी नहीं आने दी जाएगी।


प्रशासन ने पर्यटकों की आमद बढ़ने पर शिमला के सील्ड रोड भी खोल दिए हैं। अब इन मार्गों पर पर्यटक आसानी से अपने वाहन पार्क कर सकेंगे। ट्रैफिक के लिए भी पुलिस प्रशासन द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं। नववर्ष मनाने के लिए काफी संख्या में पर्यटक शिमला का रुख करते हैं। वहीं स्थानीय लोग भी इस जश्न में शामिल होते हैं। इस दौरान रिज मैदान और इसके आसपास काफी भीड़ हो जाती है। ऐसे में लोगों को कोई परेशानी पेश न आए, इसको लेकर पुलिस पहले ही तैयार हो गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!