नरेन्द्र बरागटा की अधिकारी-कर्मचारियों को दो टूक, काम में कोताही की तो होगी कार्रवाई

Edited By Vijay, Updated: 08 Sep, 2019 08:02 PM

narender bragta

राज्य समन्वयक जनमंच एवं चीफविह्प नरेन्द्र बरागटा ने अधिकारी व कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि आम लोगों के काम में कोताही बरती तो कार्रवाई होगी। उन्होंने सोलन निर्वाचन क्षेत्र की कोठो में पंचायत में आयोजित जनमंच के उद्घाटन अवसर पर कहा कि...

सोलन (नरेश पाल): राज्य समन्वयक जनमंच एवं चीफ  विह्प नरेन्द्र बरागटा ने अधिकारी व कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि आम लोगों के काम में कोताही बरती तो कार्रवाई होगी। उन्होंने सोलन निर्वाचन क्षेत्र की कोठो में पंचायत में आयोजित जनमंच के उद्घाटन अवसर पर कहा कि अधिकारी व कर्मचारी प्रदेश के विकास की रीढ़ हैं लेकिन उनकी प्राथमिकता आम जनता है। आम लोगों के काम जो अधिकारी एवं कर्मचारी नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नरेन्द्र बरागटा ने जनमंच की कार्रवाई शुरू होने से पहले 7 जुलाई को नालागढ़ निर्वाचन क्षेत्र के रामशहर में आयोजित जनमंच का फीड बैक लिया। उन्होंने प्रशासन से रामशहर में करीब 10 लोगों की समस्या के संबंध में कार्रवाई के बारे में पूछा। उन्होंने एक-एक व्यक्ति का नाम लिया। एक मामले में संतोषजनक उत्तर न मिलने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही।
PunjabKesari, Narender Bragta Image

अंग्रेजी बोलने वाले के काम जल्दी और गरीब किसान के लिए वक्त नहीं

बरागटा ने बिजली बोर्ड के अधिकारी को लताड़ लगाते हुए कहा कि जनमंच में जिस व्यक्ति ने अंग्रेजी में अपनी समस्या रखी उसके काम को आपने एक-दो दिन में पूरा करने की बात कही और एक गरीब किसान अपने खेतों से अपनी ही जमीन में  बिजली की लाइन को शिफ्ट करने की फरियाद कर रहा है, उसके लिए आपके पास समय नहीं है। उन्होंने कहा कि इस काम जल्दी पूरा करें और उन्हें रिपोर्ट करें।
PunjabKesari, Janmanch Image

हेतराम को जल्द जारी होगी 40 हजार रुपए की राशि

जनमंच में तोप की बेड़ पंचायत में हेतराम की गऊशाला में लगी आग का मामला उठा, जिसमें 2 गऊएं जल गईं थीं। एसडीएम रोहित राठौर ने कहा कि 40 हजार रुपए की राशि स्वीकृत की गई है जो जल्द जारी होगी।
PunjabKesari, Janmanch Image

फोरलेन निर्माता कंपनी ने तोड़ दिए घर के रास्ते

सपरून की सरिता भारद्वाज ने शिकायत की कि फोरलेन निर्माता कंपनी ने उनके घर को जाने वाला रास्ता तोड़ दिया है। वह अब मलबे पर चढ़कर घर आने-जाने को मजबूर हैं। घर के बुजुर्ग तो 6 माह से रास्ता न होने की वजह से सड़क तक नहीं पहुंच पाए हैं। उनसे कहा गया था कि रास्ता मिलेगा। अब 6 माह से ज्यादा का समय गुजर गया, लेकिन कोई रास्ता नहीं मिल रहा है। इस मामले में सीएम से भी शिकायत की गई है। इस पर एनएचएआई के प्रोजैक्ट डायरैक्टर एसएम स्वामी ने कहा कि नियमों के मुताबिक हर जगह रास्ता देना संभव नहीं है फिर भी इस मामले में संभव होगा तो रास्ता दिया जाएगा। इस पर नरेंद्र बरागटा ने एसडीएम सोलन, एनएचएआई और ग्रिल कंपनी को मौका देखकर रास्ते की फिजीविलिटी देखने के निर्देश दिए।
PunjabKesari, Janmanch Image

शिक्षा विभाग स्कूल की जमीन अपने नाम करने की शुरू करे प्रक्रिया

शामती पंचायत के प्रधान संजीव सूद ने प्राथमिक पाठशाला चीलड़ी व ओडऩा में पिछले करीब 50 वर्षों से चल रहे स्कूल का मामला उठाते हुए कहा कि जिस भूमि पर स्कूल भवन बना हुआ है यह शिक्षा विभाग के नाम नहीं है। इस पर नरेन्द्र बरागटा ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए की जल्द भूमि को अपने नाम करे।

जनाब बच्चों को लग सकता है करंट

मझगांव के प्रकाश चंद ने कहा कि उनके गांव में पेड़ की टहनियां बिजली की तारों को छू रही है। इससे पेड़ों में करंट आ सकता है जो बच्चों के लिए खतरा बन सकता है। इस पर नरेन्द्र बरागटा ने बिजली व वन विभाग को इन टहनियों को काटने के निर्देश दिए।

लोक निर्माण विभाग मांग रहा 8.80 लाख रुपए का क्लेम

भानत घट्टी की महिला सुनीता ने लोक निर्माण विभाग पर बार-बार नोटिस देकर उत्पीड़ित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी जमीन पर मकान बनाया है लेकिन लोक निर्माण विभाग नोटिस देकर अतिक्रमण की एवज में 8.80 लाख रुपए का क्लेम मांग रहा है। जमीन की डिमार्केशन की जाए। इस पर एक्सियन पीडब्ल्यूडी ने कहा कि इस मामले में 11 सितम्बर को सुनवाई रखी है। इसमें शिकायतकर्ता का पक्ष सुनकर डिमार्केशन भी करवा दी जाएगी।

सड़क की दुर्दशा सुधारो

कोठों पंचायत के उपप्रधान विकास ठाकुर ने कोठों स्कूूल के नाम जमीन करने और टैंक रोड- डमरोग-जटोली सड़की की दुर्दशा का मामला उठाया। इस पर संबंधित विभागों को मामला निपटाने के निर्देश दिए गए।

नॉन सीरियस शिकायतकर्ताओं के खिलाफ हो एक्शन

जनमंच में कई शिकायतकर्ताओं के मौजूद न होने पर नरेंद्र बरागटा ने कहा कि नॉन सीरियस शिकायतकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। एक मामला पडाह गांव में पेयजल समस्या का था, जिसमें कहा गया कि गांव को 25 साल से पानी की बंूद नहीं मिल रही है जबकि वहां पर पेयजल स्कीम 10 वर्ष पहले ही बनी। मजेदार बात यह है शिकायतकर्ता भी वहां पर मौजूद नहीं था।

शिकायतकर्ता को पैड ही पड़ गया महंगा

जनमंच में अपनी शिकायत लेकर आए एक फरियादी को पैड ही महंगा पड़ गया। उन्होंने भारतीय किसान संघ के पैड पर अपनी शिकायत प्रशासन को दी। इस पर नरेन्द्र बरागटा ने कहा कि इस पैड पर न तो पंजीकरण नम्बर है और न ही संघ के प्रतिनिधियों के नाम। इस पर फरियादी को जवाब देना मुश्किल हो गया।

कुत्तों के इलाज में ही लगे रहते हैं डॉक्टर

पशुपालक लक्ष्मीकांत ने पशु पालन विभाग की पॉली क्लीनिक का मामला उठाते हुए कहा कि वहां पर तैनात डॉक्टर कुत्तों के इलाज में ही व्यस्त रहते हैं जबकि पशुओं के इलाज के लिए उनके पास समय नहीं है। उन्होंने पशु पालन विभाग से सम्बन्धित कई मुद्दे उठाए।

यदि जमीन निजी थी तो सरकारी पैसा कैसे लग गया

जनमंच में एक व्यक्ति ने रास्ता व सिंचाई की कूहल को बंद करने का मामला उठाया। इस पर प्रशासन का कहना था कि यह रास्ता किसी की निजी भूमि में है। इसमें वे कुछ नहीं कर सकते। इस पर शिकायतकर्ता का कहना था कि यदि यह निजी भूमि थी तो इसके निर्माण पर सरकारी पैसा कैसे खर्च कर दिया।

आप क्या झूला झूलने गए थे

बैंक से दूध गंगा की सबसिडी न मिलने के कई मामले जनमंच में उठे लेकिन इसका जवाब देने के लिए कोई अधिकारी मौजूद नहीं था। दोपहर बाद एक अधिकारी वहां पर पहुंच गए। इस पर नरेन्द्र बरागटा ने उन पर तंज कसते हुए कहा कि आप क्या झूला झूलने गए थे। इसी तरह की कई शिकायतें जनमंच में उठीं और मुख्यातिथि ने इन मामलों में अधिकारियों को तय समय में निपटारा कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए।

जनमंच में ये रहे मौजूद

इस अवसर पर सोलन के विधायक डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल, पूर्व मंत्री एमएन सोफ्त, प्रदेश खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया, बघाट बैंक के अध्यक्ष पवन गुप्ता, सोलन से भाजपा उम्मीदवार रहे डॉ. राजेश कश्यप, नगर परिषद सोलन के अध्यक्ष देवेन्द्र गुप्ता, जिला परिषद सदस्य शीला, एपीएमसी सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, भाजपा मंडल सोलन के अध्यक्ष रविन्द्र परिहार, जिला भाजपा के महासचिव नरेन्द्र ठाकुर, उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र ठाकुर, सचिव सुनील ठाकुर, भाजपा मंडल किसान मोर्चा के अध्यक्ष मदन ठाकुर, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नन्द राम कश्यप, अजय बंसल, भाजपा के विभिन्न पदाधिकारी, विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि, उपायुक्त केसी चमन, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी विवेक चन्देल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव कुमार, उपमंडलाधिकारी सोलन रोहित राठौर सहित सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!