नगरोटा का अमोघ बना आकाश का प्रहरी, एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर नियुक्त

Edited By Ekta, Updated: 18 Jun, 2018 06:07 PM

nagrota lad amogh become flying officer in indian air force

नगरोटा बगवां के अमोघ भंदरालिया ने भारतीय वायुसेना में फाइटर पायलट बनकर हिमाचल का नाम रोशन किया। अमोघ भंदरालिया 16 जून को एयरफोर्स अकादमी डंडीगुल (हैदराबाद) में आयोजित 201 पायलट कोर्स की पासिंग आउट परेड के

नगरोटा बगवां (बिशन)- नगरोटा बगवां के अमोघ भंदरालिया ने भारतीय वायुसेना में फाइटर पायलट बनकर हिमाचल का नाम रोशन किया। अमोघ भंदरालिया 16 जून को एयरफोर्स अकादमी डंडीगुल (हैदराबाद) में आयोजित 201 पायलट कोर्स की पासिंग आउट परेड के दौरान फलाईंग आफिसर नियुक्त हुए। इस अवसर पर अमोघ के पिता अरविन्द भंदरालिया व माता सविता ने हैदराबाद में अमोघ के कन्धों पर विंग्स लगाए। अमोघ ने अपनी 10वीं तक की शिक्षा सेक्रेट हॉर्ट स्कूल सिद्धबाडी में करने के उपरांत जमा दो तक की शिक्षा आधुनिक पब्लिक स्कूल सिद्धवाडी तथा एमेटी यूनिवर्सिटी जयपुर से बीटैक की पढाई करने के उपरांत जनवरी 2017 में अमोघ का चयन भारतीय वायु सेना अकादमी हैदराबाद में हुआ। अमोघ ने अपनी सफलता का श्रेय शिक्षकों, माता पिता व दादा स्वर्गीय एच.ए.एस. अधिकारी ए.सी.वर्मा को दिया, जिनकी प्रेरणा से वह आज इस मुकाम पर पहुंचा है। 

PunjabKesari

डिस्कवरी की डॉक्यूमेंट्री में भी मिला मौका
अमोघ के पिता अरविन्द भंदरालिया आई.पी.एच.डबीजन टांडा में एस.डी.ओ. के पद पर कार्यरत है तथा माता सविता भंदरालिया निजी स्कूल की प्रधानाचार्य के रूप में कार्यरत हैं। भारतीय वायु सेना अकादमी हैदराबाद में प्रशिक्षण के दौरान डिस्कवरी चैनल द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कैडेट की देशभक्ति, साहस और आत्मवल पर एक श्रंखला लांच की जिसमें एक लड़की सहित 4 कैडेट का चयन किया गया । जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त कर रही प्रिया शर्मा, मुदत तिवारी, कार्तिक ठाकुर के साथ अमोघ को भी काम करने का मौका मिला। डिस्कवरी चैनल पर हर सप्ताह सोमवार रात को इस डाक्यूमैंटरी का प्रसारण किया जा रहा है। यह नगरोटा बगवां के लिए अति गर्व का विषय है कि देश के 4 कैडेटस में से नगरोटा के अमोघ को भी अपना हुनर दिखाने का मौका मिला है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!