21 वर्ष बाद दबोचा हत्या के मामले का उद्घोषित अपराधी

Edited By Vijay, Updated: 10 Oct, 2018 11:45 PM

murder case accused arrested after 21 years

पुलिस थाना तलाई के अंतर्गत 21 वर्ष पहले हुए मर्डर केस में फरार चौथे आरोपी को पी.ओ. सैल बिलासपुर टीम ने महाराष्ट्र के जिला सतारा से पकड़ लिया है। पी.ओ. सैल टीम को पिछले कई वर्षों से यह उद्घोषित अपराधी चकमा दे रहा था और पुलिस 21 वर्षों से उद्घोषित...

बिलासपुर: पुलिस थाना तलाई के अंतर्गत 21 वर्ष पहले हुए मर्डर केस में फरार चौथे आरोपी को पी.ओ. सैल बिलासपुर टीम ने महाराष्ट्र के जिला सतारा से पकड़ लिया है। पी.ओ. सैल टीम को पिछले कई वर्षों से यह उद्घोषित अपराधी चकमा दे रहा था और पुलिस 21 वर्षों से उद्घोषित अपराधी की तलाश में उसके घर के अलावा अन्य कई राज्यों में तलाश करती रही थी। इस बार पी.ओ. सैल टीम ने पुख्ता गुप्त सूचना के आधार पर गंगासागर उर्फ  बबलू उर्फ  मुन्ना (39) पुत्र दुर्गा प्रसाद रावत गांव बलभद्र खेड़ा डाकघर खेरों जिला रायबरेली उत्तर प्रदेश को आरा गांव में बारामती स्टील फैक्टरी से धरदबोचा।

13 मार्च, 1997 को थी टैक्सी चालक की हत्या
13 मार्च, 1997 को घुमारवीं के साथ लगते गांव पेहड़वीं के टैक्सी चालक किशोरी लाल की हत्या पुलिस थाना तलाई क्षेत्र के अंतर्गत पडऩे वाले गांव जमराडिय़ां वर्षाशालिका के पास हुई थी। 4 अज्ञात लोग बिलासपुर से दियोटसिद्ध के लिए टैक्सी कर लाए थे। रूप लाल पुत्र जीणू राम ने पुलिस थाना तलाई में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह 13 मार्च को अपने कार्य से वापस बलसीणा (घंडीर) से घर जब पैदल साढ़े 8 बजे वर्षाशालिका जमराडिय़ां के पास पहुंचा तो रात्रि किसी व्यक्ति के सड़क के साथ झाडिय़ों में से कराहने की आवाज आ रही थी जबकि मारुति कार भी सड़क पर खड़ी थी। इतने में 2 अन्य व्यक्तियों ने आवाज दी और वह डर के मारे घर भाग गया और गांव में जाकर शोर मचाने पर अन्य लोगों के साथ मौके पर आया तो वहां पर झाडिय़ों में खून से लथपथ व्यक्ति मृत पड़ा था। सड़क पर खड़ी मारुति कार (एच.पी.02-4532) पर भी खून के धब्बे लगे थे।

हत्या होने के बाद से फरार था अपराधी
पुलिस ने रूप लाल की शिकायत पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ  भारतीय दंड संहिता 302, 212 व 34 धारा के तहत हत्या का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी थी। छानबीन के बाद मलकीत सिंह व देवेंद्र पाल उर्फ  विक्की को इस मामले के संदर्भ में हिरासत में लिया था। उसके बाद वर्ष 2008 में दिनेश कुमार उर्फ  राज शर्मा को 7 जनवरी को राजस्थान के गंगा नगर से पकड़ा था लेकिन चौथा आरोपी हत्या होने के बाद ही पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया था। पुलिस ने उसे घुमारवीं एस.डी.जे.एम. न्यायालय से 29 अक्तूबर, 1997 को भगौड़ा घोषित करवाया था।

महाराष्ट्र के सतारा जिला से पकड़ा अपराधी
मामला पुलिस की पी.ओ. सैल टीम के पास आया तो पी.ओ. सैल की टीम ने 7 अक्तूबर को महाराष्ट्र के सतारा जिला से एक स्टील फैक्टरी में उक्त अपराधी को पकडऩे में सफलता हासिल की। एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार ने बताया कि उक्त अपराधी को महाराष्ट्र न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट वारंट के आधार पर पुलिस थाना तलाई में कानूनी कार्रवाई हेतु हिरासत में लिया है। उपरोक्त फरार उद्घोषित अपराधी गंगा सागर उर्फ  मुन्ना को न्यायालय में पेश किया जाएगा। आरोपी के खिलाफ  भारतीय दंड संहिता अधिनियम 174ए के तहत एक और मामला दर्ज किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!