तपोवन विधानसभा को सफेद हाथी कहने पर क्या बोले मुकेश अग्निहोत्री, पढ़ें खबर

Edited By Vijay, Updated: 15 Dec, 2018 10:52 PM

mukesh agnihotri what say about tapovan assembly read news

तपोवन में विधानसभा भवन की उपयोगिता को लेकर लंबे समय से छिड़ी बहस शीत सत्र के अंतिम दिन चर्चा का बिंदु रही। सबसे पहले नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सदन में अपने वक्तव्य में कहा कि तपोवन में विधानसभा सत्र की रिवायत बंद करने की बातें की जा रही...

तपोवन (धर्मशाला) (सौरभ): तपोवन में विधानसभा भवन की उपयोगिता को लेकर लंबे समय से छिड़ी बहस शीत सत्र के अंतिम दिन चर्चा का बिंदु रही। सबसे पहले नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सदन में अपने वक्तव्य में कहा कि तपोवन में विधानसभा सत्र की रिवायत बंद करने की बातें की जा रही हैं, लेकिन धर्मशाला में स्थापित यह विधानसभा भवन सफेद हाथी नहीं, बल्कि लोगों की भावनाओं से जुड़ाव का प्रतीक है। तपोवन में हर साल आयोजित होने वाला शीतकालीन सत्र निचले क्षेत्र की जनता को अपना दुख-दर्द सरकार के समक्ष बयां करने का मौका भी देता है।

विधायी कार्यों के लिए उपयोग में लाया जा सकता है तपोवन

उन्होंने कहा कि यूं तो शिमला में स्थित राष्ट्रपति आवास में भी राष्ट्रपति कई-कई साल के बाद आते हैं लेकिन इन भवनों का अपना ऐतिहासिक महत्व होता है। उन्होंने कहा कि तपोवन विधानसभा को विधायी कार्यों के लिए उपयोग में लाया जा सकता है। यहां राष्ट्रीय ई-विधान अकादमी खोलने का जरूर प्रयास हो, लेकिन विधानसभा का किसी अन्य प्रयोजन के लिए प्रयोग इसकी गरिमा को कम करने वाला होगा। वहीं इस बारे मुख्यमंत्री ने जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत में दोहराया कि तपोवन विधानसभा में राष्ट्रीय ई-विधान अकादमी खोलने को लेकर सरकार प्रयास कर रही है। विधानसभा अध्यक्ष राजीव ङ्क्षबदल ने भी पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि सत्र के आयोजन में खर्चे तो होते ही हैं, लेकिन सबसे अहम इसकी उपयोगिता है।

अनुराग बोले-तपोवन में सत्र की अवधि बढ़े

शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन पहली बार विधानसभा की कार्यवाही देखने आए हमीरपुर के भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर विधानसभा भवन की सुंदरता से मोहित नजर आए। उन्होंने कहा कि धौलाधार की गोद में बने तपोवन विस भवन में सत्र का आयोजन और अधिक होना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!