कांग्रेस में क्या चल रहा, ये चिंता छोड़ अपना राजधर्म निभाए सरकार : मुकेश अग्निहोत्री

Edited By Vijay, Updated: 01 May, 2020 08:15 PM

mukesh agnihotri traget on bjp

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस में क्या चल रहा है, इसकी चिंता सरकार या भाजपा को करने की जरूरत नहीं है। इस समय सरकार को चिंता करनी चाहिए कि प्रदेश को कोरोना मुक्त कैसे किया जाए और बाहरी राज्यों में फंसे लाखों हिमाचलियों को किस...

शिमला (ब्यूरो): नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस में क्या चल रहा है, इसकी चिंता सरकार या भाजपा को करने की जरूरत नहीं है। इस समय सरकार को चिंता करनी चाहिए कि प्रदेश को कोरोना मुक्त कैसे किया जाए और बाहरी राज्यों में फंसे लाखों हिमाचलियों को किस तरह सैट प्रोटोकॉल में प्रदेश लाया जाए। इसके साथ ही चिंता करनी चाहिए कि राज्य को आर्थिक तौर पर कैसे खड़ा किया जाए। नेता प्रतिपक्ष मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में बोले रहे थे। उन्होंने कहा कि विपक्ष वैश्वविक माहामारी कोरोना के दौर में राजनीति नहीं करना चाहता लेकिन ये जरूर चाहता है कि जो लोग आज हुकूमत पर काबिज हैं और सत्ता सिंहासन पर फैसले लेने के लिए सक्षम हैं, वे अपना राजधर्म निभाएं।

लॉकडाऊन में विपक्ष के मुंह में भी तालाबंदी हो जाए, ऐसा नहीं हो सकता

उन्होंने कहा कि विपक्ष की अपनी जिम्मेदारी है और सरकार अपनी कमियों का ठीकरा विपक्ष पर फोडऩे का जो प्रयास कर रही है वह होने वाला नहीं है तथा लॉकडाऊन में विपक्ष के मुंह में भी तालाबंदी हो जाए, ऐसा नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह समय संवेदनशील है, ऐसे में सरकार को पूरे संयम और सब्र के साथ काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन के चलते प्रदेश से बाहर फंसे लोगों की आवाज बनकर विपक्ष ने उनको प्रदेश लाने का मामला उठाया क्योंकि अन्य राज्यों की सरकारें भी अपने लोगों को विभिन्न राज्यों से ले गईं लेकिन प्रदेश भाजपा को विपक्ष द्वाराइस मुद्दे को उठाए जाने से दिक्कत हो गई, जिसके चलते भाजपा नेता विपक्ष पर तथ्यहीन ब्यानबाजी कर संकट की इस घड़ी में राजनीति करने करने का प्रयास कर रहे हैं। 

सरकार की बातों में थोड़ी सच्चाई तो होनी चाहिए

उन्होंने कहा कि सरकार कह रही है कि केंद्र ने हिमाचल को 1899 करोड़ रु पए जारी किए जबकि ये हिमाचल का हिस्सा है जो उसे मिलना ही है। उन्होंने कहा कि सरकार की बातों में कुछ तो सच्चाई होनी चाहिए। सरकार को ये बताना चाहिए कि प्रदेश को केंद्र ने अलग से क्या दिया, लेकिन इस पर कोई जवाब नहीं आता है।

चाहे किसी को अच्छी लगे या बुरी

एक सवाल के जवाब उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन करना आसान था लेकिन लॉकडाऊन खोलने में कई पेचीदगियां हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस बारे जो निर्णय लेगा विपक्ष उसके साथ है। केंद्र ने गाइडलाइन जारी करते हुए भी कई चीजें स्पष्ट की हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष अपना राजधर्म निभा रहा है और जो बातें लोग ध्यान में ला रहे हैं, उन्हें सरकार के समक्ष उठाया जा रहा है। चाहे किसी को अच्छी लगें या बुरी। उन्होंने कहा कि इस वक्त श्रेय लेने के प्रयास नहीं होने चाहिए बल्कि प्रभावी कदम उठाए जाने चाहिए।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!