कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बनाई रणनीति, जनहित के मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

Edited By Vijay, Updated: 25 Feb, 2021 10:49 PM

mukehs agnihotri in congress legislature party meeting

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शुक्रवार से शुरू होने जा रहे बजट सत्र के लिए विपक्षी कांग्रेस ने विधायक दल बैठक में रणनीति तैयार कर ली है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री की अध्यक्षता में देर सायं हुई इस बैठक में विपक्ष ने तय किया कि जनहित के मुद्दों को...

शिमला (पत्थरिया): हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शुक्रवार से शुरू होने जा रहे बजट सत्र के लिए विपक्षी कांग्रेस ने विधायक दल बैठक में रणनीति तैयार कर ली है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री की अध्यक्षता में देर सायं हुई इस बैठक में विपक्ष ने तय किया कि जनहित के मुद्दों को उठाने के लिए कांग्रेस विधायक वॉकआऊट करने सहित विरोध करने के सभी विकल्पों का सहारा लेंगे। विपक्ष ने बैठक में भ्रष्टाचार, बढ़ती बेरोजगारी व महंगाई, अवैध खनन, धारा 118, जल शक्ति विभाग की कार्यशैली, कर्मचारियों की उपेक्षा, लचर कानून व्यवस्था, खराब अर्थव्यवस्था और किसानों से जुड़े मुद्दों को सदन में उठाने का निर्णय लिया है।

भाजपा शुक्रवार को बनाएगी रणनीति

उधर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बजट की तैयारियों में व्यस्त रहने के कारण सत्तारूढ़ भाजपा अब शुक्रवार को विधायक दल बैठक में रणनीति बनाएगी। यह बैठक राज्यपाल अभिभाषण के बाद होगी, जिसमें सत्तारूढ़ दल के सभी विधायकों को शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि इसके बावजूद सत्तारूढ़ भाजपा ने विपक्ष के हर वार का सामना करने की बात कही है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री व अर्की के विधायक वीरभद्र सिंह स्वास्थ्य कारणों से शामिल नहीं हो सके, वहीं रामपुर के विधायक नंद लाल और कसुम्पटी के विधायक अनिरुद्ध सिंह ने निजी कारणों से इस बैठक में भाग नहीं लिया, वहीं बैठक में फतेहपुर के विधायक सुजान सिंह पठानिया के आकस्मिक निधन पर 2 मिनट का शोक भी रखा गया।

वित्तीय प्रबंधन फेल, सिरे नहीं चढ़ीं बजट घोषणाएं : अग्रिहोत्री

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने सर्वदलीय बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि सरकार का वित्तीय प्रबंधन फेल हो गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद प्रदेश पर कर्ज 45 हजार करोड़ रुपए से 65 हजार करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार की तरफ से अब तक बजट में की गई घोषणाएं सिरे नहीं चढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष जनहित के सभी मुद्दों को उठाने के लिए सभी विकल्पों का सहारा लेगा। सत्र के दौरान किसानों से जुड़े मुद्दे के अलावा कोरोना की आड़ में हुए भ्रष्टाचार और महंगाई जैसे अनेक मुद्दों पर सरकार से जवाब मांगा जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार झूठ की बुनियाद पर चल रही है तथा जल जीवन मिशन में हजारों करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। इसी तरह नौकरी देने में धांधली हुई है और कर्मचारियों के साथ सरकार ने वायदाखिलाफी की है। प्रदेश में धारा-118 की अवहेलना हुई है तथा प्रदेश को बेचने की साजिश रची जा रही है।

कोरोना संकट में हर आदमी के साथ खड़ी रही सरकार : भारद्वाज

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कोरोना संकट में जहां पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था को नुक्सान पहुंचा है, वहीं प्रतिकूल हालात में प्रदेश सरकार ने विकास कार्य को बाधित नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में प्रदेश सरकार हर आदमी के साथ खड़ी रही है। उन्होंने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर विपक्ष के साथ चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने उम्मीद जताई कि विपक्ष जनहित से जुड़े मुद्दों को सदन में उठाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है। इसके अलावा सरकार को बदनाम करने के लिए कुछ भ्रामक प्रचार किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय एवं पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में भाजपा ने शानदार जीत दर्ज की है और जीत का यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

होशियार सिंह व गुड़िया को नहीं मिला न्याय : सिंघा

माकपा विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि होशियार सिंह व गुड़िया को आज तक न्याय नहीं मिल पाया है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद भाजपा नेता सत्ता का आनंद ले रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा समय में जनता त्रस्त है तथा सत्तारूढ़ भाजपा मस्ती में है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में विपक्ष का दायित्व मुद्दों को उजागर करना होता है, जिसमें सरकार से उसके समाधान की उम्मीद की जाती है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!