Mrs. India 2018: हिमाचल की मशहूर सिंगर तरुणा मिश्रा खिताब की प्रबल दावेदार

Edited By Ekta, Updated: 27 Jul, 2018 10:47 AM

mrs india 2018 himachal famous singer taruna mishra

हिमाचल प्रदेश की मशहूर थिएटर, रेडियो-टी.वी. आर्टिस्ट, डायरैक्टर और सिंगर तरुणा मिश्रा ने ‘डेजलिंग दीवा मिसेज इंडिया-2018’ के फाइनलिस्ट्स में जगह बनाई है। 300 प्रतिभागियों ने ऑनलाइन ऑडीशन दिया था, जिनमें से 30 ही फाइनल में पहुंच सकी हैं। तरुणा मिश्रा...

चंडीगढ़: हिमाचल प्रदेश की मशहूर थिएटर, रेडियो-टी.वी. आर्टिस्ट, डायरैक्टर और सिंगर तरुणा मिश्रा ने ‘डेजलिंग दीवा मिसेज इंडिया-2018’ के फाइनलिस्ट्स में जगह बनाई है। 300 प्रतिभागियों ने ऑनलाइन ऑडीशन दिया था, जिनमें से 30 ही फाइनल में पहुंच सकी हैं। तरुणा मिश्रा एक विख्यात थिएटर व रेडियो-टी.वी. आर्टिस्ट हैं और कई मशहूर नाटकों में काम कर चुकी हैं। मिर्जा गालिब, सैंया भये कोतवाल, कोर्ट मार्शल व काल कोठरी के अलावा ग्रीक नाटकों और कई रेडियो नाटकों में उन्होंने अपनी प्रतिभा के रंग दिखाए हैं। वह डी.डी. 2 और डी.डी. कश्मीर के टी.वी. सीरियल्स में लीड रोल अदा कर चुकी हैं। उनके पति आई.पी.एस. ऑफिसर हैं और हिमाचल प्रदेश में आई.जी. के तौर पर कार्यरत हैं। 


थिएटर जागरूकता का सर्वोत्तम जरिया
तरुणा मिश्रा बच्चों को अपने थिएटर ग्रुप नवरंग में अभिनय की बारीकियां सिखाती हैं और उन्हें समाज की विभिन्न समस्याओं के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए जागरूक करती हैं। वह कहती हैं कि मेरा मानना है कि थिएटर सामाजिक बदलाव और जागरूकता का सबसे अच्छा जरिया है। इसके माध्यम से लोगों को सामाजिक समस्याओं के प्रति जागरूक बनाया जा सकता है और उन्हें सुलझाया जा सकता है।


युनाइटेड नेशंस में 8 साल तक सेवाएं दीं
तरुणा मिश्रा युनाइटेड नेशंस में 8 साल तक अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। वी 4 वूमैन अचीवर अवार्ड विजेता हैं। ‘वॉयस ऑफ हिमाचल’ और ‘हिमाचल की आवाज’ की फाइनलिस्ट भी रही हैं। नॉर्थ जोन सिंगिंग कंपीटीशन के अलावा भी वह स्थानीय, राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपने हुनर के बल पर खिताब जीत चुकी हैं। तरुणा ‘मिसेज इंडिया हिमाचल’ की फाइनलिस्ट रही हैं। इस प्रतियोगिता में उन्होंने ‘ब्यूटी विद ए कॉज’ का टाइटल अपने नाम किया था। 


‘डेजलिंग दीवा मिसेज इंडिया-2018’ प्रतियोगिता का खिताब की भी वह प्रबल दावेदार हैं और इसके लिए लगातार मेहनत कर रही हैं। इसका फाइनल 28 अगस्त को चंडीगढ़ में होगा, जिसमें देशभर से फाइनल में जगह बनाने वाली प्रतिभागी शिरकत करेंगी। ‘डेजलिंग दीवा’ के ग्रैंड फिनाले से पहले सभी प्रतिभागियों के लिए एक ग्रूमिंग सैशन का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें सभी को टिप्स दिए जाएंगे।


पति का मिला पूरा साथ
तरुणा मिश्रा के पति हिमांशु मिश्रा 1998 बैच के आई.पी.एस. ऑफिसर हैं और हिमाचल के आई.जी हैं। वह कहती हैं कि यहां तक पहुंचने के सफर में मेरे पति का हमेशा साथ मिला है। उन्होंने हमेशा मुझे और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!