30 साल से बच्चों के लिए आंसू बहा रही एक मां, जानिए क्या है वजह

Edited By Vijay, Updated: 02 Oct, 2018 07:23 PM

mother sheds tears for children from 30 years

आज पूरे भारतवर्ष में गांधी जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई जा रही है वहीं गांधी जी ने अपने शिष्यों को यह बात भी सिखाई थी कि बुरा मत देखो बुरा मत बोलो और बुरा मत सुनो। वहीं आज गिरीपार क्षेत्र के कोटगा पंचायत के खनलोग गांव में 2 बालक संदीप और सोनू प्रशासन...

पांवटा साहिब (रोबिन): आज पूरे भारतवर्ष में गांधी जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई जा रही है वहीं गांधी जी ने अपने शिष्यों को यह बात भी सिखाई थी कि बुरा मत देखो बुरा मत बोलो और बुरा मत सुनो। वहीं आज गिरीपार क्षेत्र के कोटगा पंचायत के खनलोग गांव में 2 बालक संदीप और सोनू  प्रशासन की अनदेखी की मार झेल रहे हैं। प्रशासन को कई बार उन बच्चों की हालत से अवगत करवाया गया है लेकिन प्रशासन द्वारा उनके लिए कोई भी उचित कदम नहीं उठाया जा रहा है। गौरतलब है कि दोनों बालक बचपन से ही न तो सही ढंग से बोल सकते हैं तथा न ही चल सकते हैं और न ही कुछ काम कर सकते हैं। उनके माता-पिता भी बुजुर्ग हो चुके हैं तथा उनका यह कहना है कि हम जब मर जाएंगे तो उनके बाद इन बच्चों को कौन देखेगा। इस बारे में कई बार प्रशासन से भी गुहार लगा चुके हैं कि इन बच्चों के रहने व खाने की उचित व्यवस्था की जाए।
PunjabKesari
सरकार को देना चाहिए ध्यान
दूसरी तरफ सरकार कुपोषण के खात्मे के लिए लाखों रुपए की स्कीमें चला रही है तथा जो पहले ही कुपोषण की वजह से पीड़ित हंै उनको नहीं देख रही है। इस बारे में गांव के लोगों का भी कहना है कि जयराम सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए तथा जल्द से जल्द इन बच्चों की रहने के लिए उचित व्यवस्था का इंतजाम किया जाए। वहीं पिछली सरकार से भी गांव के लोग कई बार विधायक हर्षवर्धन चौहान तथा पूर्व विधायक बलदेव तोमर को भी इस बारे अवगत करा चुके हैं परंतु अभी तक उन्होंने कोई भी उचित कार्यवाही नहीं की, जिससे परेशान होकर अब बच्चों के मां-बाप ने बच्चों को अपने साथ ही मार डालने की बात कह दी है।
PunjabKesari
हमारे गुजरने के बाद कौन करेगा पालन-पोषण : कली राम
संदीप और सोनू के पिता कली राम का कहना है कि मेहनत-मजदूरी करके अभी तो इनका पालन-पोषण कर रहे हैं। हमारे गुजरने के बाद उनका पालन-पोषण कौन करेगा यह चिंता हर रोज सताई जा रही सरकार से जोरदार आग्रह है कि हमारे मरने के बाद सरकार या तो इन्हें भी मार दे या किसी अच्छे अस्पताल में इनका उपचार करवाए।
PunjabKesari
अपने बच्चों के लिए आंसू बहा रही मां
आज भी मां अपने बच्चों के लिए आंसू बहा रही है। भगवान से प्रार्थना कर रही है बच्चों की परेशानी का कोई अच्छा समाधान निकले। 30 साल से अब भी मां अपने हाथों से ही अपने बच्चों को खाना खिलाती है व उनका पालन-पोषण कर रही है।
PunjabKesari
फिर उठाया जाएगा मामला
स्थानीय प्रधान रघुवीर का कहना है कि मां-बाप ने कई बार प्रशासन के सामने इस समस्या को उठाने की कोशिश की पर प्रशासन की अनदेखी से इस समस्या का हल नहीं हो पाया। प्रधान ने बताया एक बार फिर इस मामले को जोरशोर से उठाया जाएगा। शायद जयराम सरकार इन दोनों भाइयों की समस्या का समाधान कर सके।
PunjabKesari
दोनों भाइयों की हालत देख आंसू बहा रहा पूरा गांव
गांव के मुखिया तुलसीराम ने बताया आज पूरा गांव इन दोनों भाइयों की हालत को देखकर आंसू बहा रहा है मां-बाप की उमर तो बहुत ज्यादा हो चुकी है उनके गुजरने के बाद कौन इनकी सेवा करेगा। पूरे गांव के लोगों ने जयराम सरकार से जोरदार आग्रह किया है कि इन दोनों भाइयों की इस गंभीर समस्या का कोई समाधान निकाला जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!