नशा तस्करी के बड़े-बड़े मगरमच्छों पर हाथ डालने से कतरा रही पुलिस : रामलाल ठाकुर

Edited By Vijay, Updated: 14 May, 2022 10:24 PM

mla ramlal thakur target on government and police

आखिर पुलिस प्रशासन की विवशता है कि अपराधी सरेआम दनदना रहे हैं और पुलिस अपराधियों के विरुद्ध एफआईआर तक दर्ज नहीं कर पा रही है। इस समय प्रदेश भर में नशा माफिया, खनन माफिया, अवैध खैर कटान माफिया सहित जघन्य अपराधों में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कोई...

बिलासपुर (राम सिंह/मुकेश): आखिर पुलिस प्रशासन की विवशता है कि अपराधी सरेआम दनदना रहे हैं और पुलिस अपराधियों के विरुद्ध एफआईआर तक दर्ज नहीं कर पा रही है। इस समय प्रदेश भर में नशा माफिया, खनन माफिया, अवैध खैर कटान माफिया सहित जघन्य अपराधों में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। यह बात श्री नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रबंध समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने परिधि गृह बिलासपुर में प्रैस वार्ता करते हुए कही। इस दौरान उनके साथ प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति के उपाध्यक्ष सुरेश चंदेल भी मौजूद रहे। रामलाल ठाकुर कहा कि नशे के छोटे-छोटे मामले पकड़ कर पुलिस वाहवाही लूटने का प्रयास कर रही है जबकि इस धंधे को चलाने वाले बड़े-बड़े मगरमच्छों पर हाथ डालने से कतरा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां तक कि एक राजनेता और पुलिस के संरक्षण में एक उनके चुनाव क्षेत्र में अवैध शराब की भट्टियां चल रही हैं। अफीम, चिट्टा, चरस व भुक्की आदि नशीली वस्तुओं का सेवन करके युवक-युवतियों का जीवन बर्बाद हो रहा है, जिससे छुटकारा दिलाने और बच्चों के जीवन को बचाने के लिए सरकार कोई कारगर कदम नहीं उठा रही है। 

डीजीपी और एसपी से शिकायत के बाद भी नहीं रुका अवैध खनन
रामलाल ठाकुर ने कहा कि यह प्रथम बार देखने को मिला कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगे एक पुलिस कर्मी द्वारा केंद्रीय मंत्री के सामने एक पुलिस अधिकारी तक से धक्का-मुक्की करके उसे बदनाम करने का काम किया गया जबकि मुख्यमंत्री तमाशबीन बने रहे। उन्होंने कहा कि राजनीतिक आधार पर लोगों की शिकायतों का निपटारा हो रहा है। बिना नंबर, परमिट, पंजीकरण, फिटनैस प्रमाण पत्र और टैक्स आदि चुकाए बिना कुछ गाड़ियां अवैध खनन कर रही हैं, जिसकी प्रमाणों सहित पुलिस महानिदेशक और एसपी बिलासपुर को शिकायत करने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। उलटा शिकायतकर्ता को परेशान करने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि उनके ही क्षेत्र में एक चोरी का मामला सामने आया जिसमें चोरी करने वाले को रंगे हाथ पकड़ा गया और गवाह भी मौजूद थे किंतु उसके विरुद्ध भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। 

अपने जिले के सबसे बड़े अस्पताल की दशा नहीं सुधार पाए जेपी नड्डा
उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में चिकित्सा विशेषज्ञ डाॅक्टर, सर्जन और फोरैंसिक डाॅक्टर तक काफी लंबे समय से उपलब्ध नहीं है। टीएमटी की मशीन है पर उसे चलाने वाला न तो कोई विशेषज्ञ है और न ही स्वास्थ्य विभाग उसे प्रयोग में ला पाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा इसी जिले से हैं किंतु वे अपने जिले के सबसे बड़े अस्पताल की दशा नहीं सुधार पाए हैं जिस कारण रोगी या तो अकाल मृत्यु को प्राप्त हो रहे हैं या फिर उन्हें भारी धन व्यय कर अपना इलाज करवाने को विवश होना पड़ रहा है। वहीं प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति के उपाध्यक्ष सुरेश चंदेल ने कहा कि बेरोजगारी चरस सीमा पर है। बेरोजगारों का जो आंकड़ा पूर्व कांग्रेस कार्यकाल में 7 लाख था अब वह दोगुना होकर 14 लाख से ऊपर चला गया है जिससे पता चलता है कि सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह से विफल रही है। इस अवसर पर उनके साथ युकां जिलाध्यक्ष आशीष ठाकुर, कांग्रेस नेता संदीप सांख्यान और विशाल चंदेल भी उनके साथ थे।

नशा माफिया को संरक्षण देने वाला बख्शा नहीं जाएगा : एसपी
उधर, इस बारे में एसपी बिलासपुर एसआर राणा ने कहा कि पिछले वर्षों की अपेक्षा इस वर्ष नशे सहित विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों को पकड़ कर कानून के शिकंजे में लाया गया है। उन्होंने कहा कि नशे के एक बड़े सौदागर के 96 लाख रुपए जब्त करवाए। नशे के खिलाफ बिलासपुर पुलिस ने विशेष अभियान चलाया हुआ है। इसी अभियान का नतीजा है कि हर दिन नशे के अवैध कारोबारियों को पकड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अवैध खनन बारे पुलिस को सीमित शक्तियां हैं जिनके अनुसार पुलिस कार्रवाई करती है जबकि इस कार्य के लिए सरकार ने अलग से खनन विभाग की स्थापना की है। उन्होंने कहा कि यदि प्रमाणों सहित उनके पास किसी पुलिस कर्मी के विरुद्ध नशा माफिया को संरक्षण देने के मामले में संलिप्तता पाई जाती है तो उस पुलिस कर्मी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!