MLA रामलाल ठाकुर ने आऊटसोर्स भर्तियों पर घेरी सरकार, जानिए क्या दी चेतावनी

Edited By Vijay, Updated: 23 Jul, 2019 10:40 PM

mla ramlal thakur target on government

प्रदेश भाजपा सरकार ने आऊटसोर्स पर विभिन्न सरकारी विभागों में कर्मचारी रखने का फैसला लेकर प्रजातंत्र व हिमाचल के आम लोगों के साथ खिलवाड़ किया है। कांग्रेस इस गलत फैसले के खिलाफ आवाज उठाएगी। इसकी गूंज 29 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र...

बिलासपुर: प्रदेश भाजपा सरकार ने आऊटसोर्स पर विभिन्न सरकारी विभागों में कर्मचारी रखने का फैसला लेकर प्रजातंत्र व हिमाचल के आम लोगों के साथ खिलवाड़ किया है। कांग्रेस इस गलत फैसले के खिलाफ आवाज उठाएगी। इसकी गूंज29 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र में भी कांग्रेस उठाएगी तथा जब तक भाजपा सरकार स्पष्टीकरण नहीं दे देती या अपने इस फैसले को वापस नहीं लेती तब तक विधानसभा नहीं चलने दी जाएगी। यह जानकारी व चेतावनी कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक राम लाल ठाकुर ने बिलासपुर लेक व्यू कैफे में पत्रकार वार्ता करते हुए दी।

विधानसभा सत्र में सुनाई जाएगी कंपनी के पदाधिकारी से बातचीत की रिकॉर्डिंग

उन्होंने कहा कि कुछ अभ्यर्थियों के साथ आऊटसोर्स पर कर्मचारी रखने वाली एक कंपनी के पदाधिकारी से इस मुद्दे पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग भी उनके पास है, जिसमें उक्त पदाधिकारी अभ्यर्थियों को स्पष्ट रूप से यह कह रहा है कि संबंधित मंत्री जिसे बोलेंगे, उसी को आऊटसोर्स पर रखा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि इस रिकॉर्डिंग को भी वह विधानसभा सत्र के दौरान सदन में सबको सुनाए जाने की मांग करेंगे ताकि सारा सदन भाजपा के इस गड़बड़झाले को जान सके।

पहली बार मंत्रिमंडल की बैठक में लिया आऊटसोर्स पर कर्मचारी रखने का फैसला

उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी सरकार ने आऊटसोर्स पर कर्मचारी रखने का फैसला मंत्रिमंडल की बैठक में लिया हो। भाजपा यूं तो भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरैंस की बात करती है लेकिन यहां भर्तियों में उसने आऊटसोर्स के माध्यम से एक ऐसा चोर दरवाजा खोल दिया है, जो निश्चय ही भ्रष्टाचार को बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी बिजली बोर्ड में इस सरकार ने करीब 700 कर्मचारी आऊटसोर्स पर रखे, जिसमें किसी नियम को नहीं माना गया। मनमर्जी की लिस्टें बनीं व नौकरियां बांट दी गईं। जहां इससे पूर्व में लगे आऊटसोर्स कर्मी सरकार से उन्हें दिहाड़ीदार बनाने व फिर नियमित करने की मांग कर रहे हैं, वहीं सरकार आऊटसोर्स पर भर्तियां करने में जुटी है।

भर्तियों में कौन-सा नियम व कौन-सा फॉर्मूला लगेगा

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को बताना होगा कि इन भर्तियों में कौन-सा नियम व कौन-सा फॉर्मूला लगेगा। राम लाल ठाकुर ने आई.पी.एच. मंत्री महेंद्र सिंह से मांग की कि पूरे देश में सबसे बढिय़ा मंत्री का खिताब पाने वाले मंत्री महेंद्र सिंह इस मामले में दखल दें अन्यथा कांग्रेस विधानसभा नहीं चलने देगी। इस पत्रकार वार्ता में सदर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अधिवक्ता तेजस्वी शर्मा व अधिवक्ता प्रवीण शर्मा भी उनके साथ थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!